Balasaheb Thorat

    नाशिक. नाना पटोले (Nana Patole) के इस्तीफे (Resignation) के कारण खाली हुई कांग्रेस (Congress) कोटे की विधानसभा अध्यक्ष पद की सीट कांग्रेस के पास ही रहेगी। कांग्रेस ने कहीं भी राकांपा (NCP) के कोटे के उपमुख्यमंत्री पद का दावा नहीं करने का खुलासा किया है। राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात (Balasaheb Thorat) ने कहा कि यह सवाल कहां से पैदा हो गया यही मेरी समझ से बाहर है। 

    आगामी विधानसभा अधिवेशन में कांग्रेस का ही अध्यक्ष चुना जाएगा ऐसी जानकारी थोरात ने दी। विश्रमागृह पर पत्रकारों से बोलते हुए थोरात ने कांग्रेस का उपमुख्यमंत्री बनेगा इस विषय की सच्चाई पर पर्दा डालने का प्रयत्न किया। ईंधन के बढ़ते दामों पर केंद्र की भाजपा सरकार की थोरात ने जम कर आलोचना की। 

    मोदी सरकार पर थोरात का निशाना

    देश में ईंधन के दामों की भड़की हुई आग केंद्र सरकार की गलत नीति के कारण है ऐसा आरोप भी थोरात ने मोदी सरकार पर लगाया। बेमौसमी बारिश से नुकसानग्रस्त किसानों को राज्य सरकार कुछ सहायता करेगी लेकिन केंद्र राज्य को पैसे नहीं देता इसलिए कठिनाइयां आती हैं, ऐसा खुलासा भी थोरात ने किया। फिर भी राज्य सरकार किसानों की मदद करने के लिए पूरे प्रयास करेगी, ऐसी आश्वासन भी उन्होंने दिया।