शिवाजी प्रतिमा की अवमानना, पुलिस ने संभाली स्थिति

अमलनेर. तहसील के खवशी गांव में शिवाजी महाराज के प्रतिमा की अवमानना होने की खबर से खलबली मच गई. घटना की भनक लगते ही  प्रशासन वहां पहुंचा. यहां पर पता चला कि छोटे बच्चों के कारण यह घटना हुई है. जिसके चलते गांव वालों ने राहत की सांस ली. प्रशासन ने प्रतिमा को स्वच्छ कर आसपास के मवेशियों को प्रांगण के पास से हटाया.

तहसील के खवशी गांव में किसी अज्ञात व्यक्ति ने छत्रपति शिवाजी महाराज प्रतिमा पर  गोबर फेंक कर अवमानना की है. यह खबर जब गांव में फैली तो माहौल गर्मा गया था, किसी ने पुलिस को खबर दी, इस पर  पुलिस निरीक्षक अंबादास मोरे ,पुलिस उपनिरीक्षक नरसिंग वाघ , पुलिस उपनिरीक्षक गंभीर शिंदे, शरद पाटिल, पातोंडा आऊट पोस्ट के  सुनील पाटिल घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि घटनास्थल के पास ही बहुत सारे  मवेशी बंधे हुए थे.  खेलते समय बच्चों के हाथों से गोबर महाराज के पुतले पर लग गया था.

कुछ ही क्षण में जानकारी मिली कि पुलिस निरीक्षक मोरे ने विधिवत पूजा कर  प्रतिमा को साफ किया और आस पास भी  सफाई करने के बाद पास बंधे मवेशियों को वहां से हटाने की ताकीद दी, इस मौके पर गांव के राहुल पवार, रोहिदास कापडे, कैलास पाटिल, बी. के. सूर्यवंशी, भाया पाटिल उपस्थित थे.