कोरोना ने अब ग्रामीण क्षेत्र की ओर किया रुख

तहसील में संक्रमण का आंकड़ा 50 के पार

साक्री. तहसील क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 50 को पार कर गया है. रविवार को नए 6  संक्रमित मामले मिले. पहले साक्री शहर महामारी के प्रकोप के निशाने पर रहा,  अब संक्रमण ने ग्रामीण परिसर की ओर रुख कर दिया है. जिसको लेकर स्वास्थ्य व प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. 4 मामले ग्राम छाईल में,  1 मालपुर एवम 1 ग्राम जैताने से सामने आया है. ग्राम छाईल काटवान परिसर के मध्य में स्थित एक बड़ा गांव है. जहां भवानी चौक में स्थित किराना दुकान चलानेवाले व्यक्ति के परिवार में एक साथ 4 सदस्यों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है. बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति के यहां ठाणे शहर से उसकी बेटी व बच्चे आए थे. उनके दामाद को सबसे पहले बीमारी की शिकायत पर परिवार के अन्य सदस्यों के स्वैब लिए गए थे.

मरीजों का बाहरी संपर्क

विगत हफ्ते काटवान क्षेत्र के ही ग्राम कासारे में एक ही परिवार के एक साथ 8 सदस्य पॉजिटिव आए थे. जिन का अभी उपचार चल रहा है. इनके प्रवास के इतिहास में भी बाहरी संपर्क है. यहीं से कोरोना का प्रकोप काटवान में आया. छाईल के दुकानदार के संपर्क में और कितने लोग होंगे इसका कोई अंदाजा नहीं. लेकिन संक्रमित सदस्य ने दुकान में काफी वक्त गुजारा था,  ऐसी चर्चा ग्रामीणों में है. ग्राम कासारे की पांझरा नदी के पार ग्राम मालपुर बसा हुआ है,  वहां से भी एक ग्रामीण पॉजिटिव आया है. ये सभी मामले काटवान परिसर के ही होने की वजह से इस क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया है. तहसील के ही मालमाथा क्षेत्र के ग्राम जैताने से एक व्यक्ति के पॉजिटिव होने की जांच रिपोर्ट आई है. ये व्यक्ति धनगरबाड़ा बस्ती से है. कुल मिलाकर 6 नए मामले सामने आए हैं. तहसील क्षेत्र में अब तक 45 संक्रमित दर्ज हैं. 

आधे से अधिक मरीज स्वस्थ

आधे से अधिक मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं,  वहीं अब तक 5 मौतें हुई हैं. अब तक जितने भी कोरोना के संक्रमण के मामले सामने आए हैं, उक्त सभी के संक्रमण का सूत्र बाहरी है तथा प्रकोपवाले शहर का प्रवास किया,  बाहर गांव से आए रिश्तेदार,  जहां प्रकोप की स्थिति गंभीर है ऐसे मालेगांव, धुलिया, नाशिक,  पुणे,  थाने,  मुंबई,  औरंगाबाद जैसे शहरों से आनेवाले बाहरी संपर्क इत्यादि कारण मिले हैं.इन सभी को खंगालकर इन पर नजर रखी जाए और महामारी पर नियंत्रण पाए,  की मांग की जा रही है.