Corona

    देवला. देवला शहर और तहसील (Devla City And Tehsil) में हर दिन कोरोना (Corona) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। वर्तमान में 125 कोरोना मरीजों (Corona Patients) का इलाज (Treatment) चल रहा है और यह संख्या रोज बढ़ती जा रही है। ऐसी जानकारी यहां के ग्रामीण स्वास्थ अधिकारी डॉ. सुभाष मंडगे ने दी। डॉ. मांडगे के अनुसार, 14 मार्च को सुबह 10 बजे तक तहसील में 1, 256 कोरोना के मरीज पाए गए हैं और 1,104 मरीज ठीक हुए हैं। फिलहाल 125 मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक तहसील में 27 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। 125 मरीजों में से 4 मरीजों का डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल्स में इलाज चल रहा है, 118 मरीज क्वारंटाइन हैं और घर पर ही उनका इलाज चल रहा है।

    तहसील में मरीजों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर, आदिवासी बच्चों के लिए एक छात्रावास, खर्डा रोड, देवला में एक कोरोना केयर सेंटर शुरू किया गया है। तहसील में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, नागरिकों को नियमों का पालन करना चाहिए और प्रशासन के साथ सहयोग करना चाहिए। हर नागरिक मास्क का उपयोग करे, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें, अपने हाथों को बार-बार धोएं, सैनिटाइज़र का उपयोग करें और वरिष्ठ नागरिका टीका लगवाएं। ऐसी अपील तहसील के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मांडगे ने की है।

    रविवार बाजार एक सप्ताह के लिए बंद

    कोरोना की बढ़ती घटनाओं के कारण देवला में रविवार बाजार एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें रविवार को बंद रखी गईं। अन्य दिनों में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक देवला नगर पंचायत की ओर से खुला रहेगा।  इसके अलावा शादी समारोह और अन्य कार्यों के संचालन के लिए 15 मार्च तक सीमित संख्या में लोगों और नगर पंचायत और पुलिस प्रशासन की अनुमति आवश्यक है। रविवार को धार्मिक स्थल पूरी तरह से बंद रहेंगे। इसके अलावा, सभी प्रकार के राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक आयोजन, त्योहार और समारोह पूरी तरह से बंद रहेंगे। यह तत्काल निर्णय लिया गया क्योंकि देवला शहर सहित तहसील में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रही है।