कोरोना का आतंक, मरीजों की बढ़ती संख्या से छाया सन्नाटा

साक्री. साक्री शहर में बीते दिवस मृतक होटल व्यवसायी के परिवार में एक युवक (28) और तहसील के ग्राम कासारे में वयस्क (38) तथा पिंपलनेर शहर के माली गली की निवासी युवती (20) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. विगत दो दिनों से गमगीन शहर के बाजार पेठ इलाके में सन्नाटा पसरा है, वहीं कासारे में डर का माहौल है. पिंपलनेर में लॉकडाउन को बहाल किया गया है, और व्यवसायियों को नई समय सारिणी दी गई है. 

कोरोना ने किया पलटवार

कोरोना मुक्त होने की घोषणा करने के बाद कोरोना ने फिर पलटवार किया है. शहर के हाल ही में कोरोना संक्रमण से मृतक होटल व्यवसायी के यहां भट्ठी पर काम करनेवाले मजदूर से कोरोना संक्रमण उसके पिंपलनेर शहर से उसके युवा बेटी तक घर में पहुंच गया. इस मजदूर को भी क्वारन्टाइन किया गया था. 

सूत्रों को ढूंढना चुनौती

बावजूद वह सक्रिय रहा, भील समाज की शादी और  एक समारोह में उसने खाना बनाया. प्रशासन अब सकते में है. इस मजदूर के संपर्क में आए सभी सूत्र ढूंढना जरूरी हो गया है.तहसील क्षेत्र में काटवान परिसर के ग्राम कासारे में कोरोना प्रकोप से जूझने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. बावजूद इसके दूसरी बार कोरोना ने कासारे में दस्तक दी है. एक वयस्क के संक्रमित पाए जाने के बाद ग्रामीणों में  फिर से  भय व्याप्त हुआ है.

कोरोना के 3 मरीज मिले

बताया जा रहा है कि कुल 3 संक्रमित व्यक्ति हैं, जिसमें ग्राम मालपुर के निवासी पिता-पुत्र है, जो कासारे में व्यवसायीं है और तीसरा कासारे का निवासी है. जिनके संपर्क में आए 36 लोगों को अब क्वारन्टाइन किया गया है.उक्त संदिग्धों में कासारे स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी और मालपुर के निवासी भी शामिल है, की जांच होगी. यहां भी संक्रमितों की सामाजिक जमावड़े में शामिल होने का इतिहास होने की चर्चा है.

घर पर रहें, स्वस्थ रहें

कोरोना के नए मामले आने के चलते सरपंच विशाल देसले ने लोगों से घर पर रहने, देखभाल करने, मास्क पहनने और शादियों में न जाने की अपील की है, क्योंकि हर जगह कोरोना तेजी से फैल रहा है.पूरे गांव में लाउडस्पीकर के माध्यम से ग्रामीणों को निर्देश दिए गए हैं. शहर की एक और कोरोना संक्रमित हुई मृतक बुजुर्ग महिला के परिजनों में पाजिटिव पाई गई 2 महिलाओं की जांच  निगेटिव आने के बाद उनकी सोमवार को घर वापसी हुई.