धुलिया में कोरोना ने फिर मारा डंक, 56 नए मरीज मिलने से हड़कंप

Loading

राज्य सरकार की भी उड़ी नींद

शिरपुर बना हाट स्पाट

धुलिया. धुलिया जिले में शनिवार को कोरोना के 56 नये मरीज मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. पिछले कुछ समय से जिले में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों ने न सिर्फ जिला प्रशासन बल्कि राज्य सरकार की नींद भी उड़ा दी है. जिले में शनिवार को कोरोना का ब्लास्ट हुआ. एक ही दिन में सर्वाधिक मरीज शिरपुर तहसील से मिले हैं. शिरपुर कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है. शिरपुर जिला अस्पताल  से आई 94 सैंपल की रिपोर्ट में से 38 संक्रमित मरीज मिले. इनमें से 12 मरीज  शिरपुर शहर के हैं तथा 12 मरीज  बालदा के है .शेष ग्रामीण अंचल के हैं. वहीं धुलिया में 11 नए मरीजों को मिला कर जिले में 56 नए मरीज मिले हैं. 

1543 मरीजों की हुई संख्या

इसके बाद अब पॉजिटिवों की संख्या 1543 हो गई है जबकि 913 लोगों को जिला अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. इस तरह एक्टिव केस 526 है. वहीं मृतकों की संख्या 74 हो गई है. कलेक्टर यादव ने खुद कोरोना मरीजों से मिलकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी. पिछले कई दिनों से जिले में लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए दुकानों को चार बजे बंद करने का आदेश दिया है.

प्रभारी मंत्री सत्तार का सख्त निर्देश

कोरोना के नियंत्रण के लिए जिला कलेक्टर सहित प्रभारी अधिकारियों से सजग रहकर समस्या बढ़ने के पूर्व ही नियंत्रण के प्रयास करने के निर्देश प्रभारी मंत्री अब्दुल सत्तार ने दिए हैं. लेकिन धुलिया में दिनोंदिन बढ़ते मरीजों की संख्या ने जिले से लेकर राजधानी मुंबई तक सभी के लिए परेशानी खड़ी कर दी है.

कल की स्थिति

बालदे 12

वाडी शिरपुर 2

मांडल 1

जूने भामपुर 1

पाटील गडी 1

क्रांति नगर 1

कोडीद 3

बन्सीलाल नगर 1

वाघाडी 3

ताजपुरी 1

अन्य शिरपुर  12

स्वामी समर्थ नगर करवंद नाका 1

बोरखेडा शिरपुर 2

भटाने शिरपुर 1

बालदे 1

शिरपुर 1

शिरपुर में 549 पॉजिटिव मिले

धुलिया शहर में कल की स्थिति

मनोहर सिनेमा समीप 1

सोन्या मारुति कॉलोनी 1

धामणगांव 3

नेर 2

नगावबारी 1

पाटकर नगर 2

सुभाष नगर 1