Corona vaccine safe, feel free to hesitate, Rajesh Tope appeals

    मालेगांव. स्वास्थ्यमंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने मालेगांव शहर (Malegaon City) के लोगों से विशेषकर शहर के पूर्वी हिस्से में बीमारी से बचाव के लिए टीका (Vaccination)लगवाने की अपील की है। मुंबई जाने के दौरान मंत्री टोपे ने मालेगांव के सामान्य अस्पताल का भी दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों से बातचीत की और यहां की स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। वह सोमवार को धुलिया के दौरे पर थे।

    उन्होंने कहा कि शहर में एक टीम बनाकर टीकाकरण का प्रतिशत बढ़ाने के लिए वार्डों में घर-घर जाकर लोगों को जागरुक किया जाय। निजी अस्पताल में ऑक्सीजन (Oxygen) और सिलेंडर की कमी है जिसे जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि वेंटिलेटर (Ventilator) में कोई समस्या नहीं है और इसे संभालने के लिए मैनपॉवर की कमी है। इसके लिए निजी या सरकारी डॉक्टरों की मदद लेने की अपील की जाएगी।

    अगले 3 दिनों में शुरू किए जाए अस्पताल

    उन्होंने जिले के सरकारी अस्पताल और मालेगांव शहर के सामान्य अस्पताल में 20,000 लीटर क्षमता के ऑक्सीजन टैंक की अनुपलब्धता पर भी नाराजगी जताई। इस संबंध में जिला कलेक्टर सूरज मांढरे को मालेगांव जनरल अस्पताल में 20,000 लीटर क्षमता की ऑक्सीजन टंकी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने अफसोस जताया कि मनपा के पास 45 बेड वाले प्रत्येक कोविड के 2 अस्पताल हैं, फिर भी वे अभी तक शुरू नहीं हुए हैं। चूंकि कर्मचारियों की कमी के कारण अस्पताल अभी तक शुरू नहीं हुआ है। टोपे ने मनपा प्रशासन को अगले 2 से 3 दिनों में अस्पताल शुरू करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर मालेगांव के केंद्रीय विधायक मौलाना मुफ्ती मोहम्मद इस्माईन, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. किशोर डांगे, डॉ. हितेश महाले और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।