covid-care-centre
File Photo

    Loading

    नाशिक. जिन इलाकों में कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या अधिक थी, ऐसी जगहों पर कोविड केअर सेंटर (Covid Care Center) का निर्माण किया गया था, लेकिन इस बार विभिन्न इलाकों से एक साथ कई मरीज (Patients) सामने आ रहे हैं, जिसके अनुसार कोविड केयर सेंटर की रचना की जाए, ऐसी सूचना विभागीय आयुक्त राधाकृष्ण गमें ने दी। 

    गमे ने कहा कि होम आइसोलेशन के संबंध में विशेष सावधानी बरती जाएगी। टीकाकरण के कार्य भी इन दिनों शुरू हैं। कोविड केयर सेंटर, डीसीएच, डीसीएसी की जो रचना पिछली बार की गई थी, वैसी ही की जाए। पुलिस विभाग आपत्ति व्यवस्थापन कानून पर खास ध्यान देकर नागरिकों से उस पर अमल करवाएं और उसकी रोज की रिपोर्ट केंद्र को दी जाए। 

    एक दिन में 10000 स्वाब की जांच

    जिला अधिकारी सूरज मांढरे ने कहा कि जिला अस्पतालों के लैब में स्वाब की जांच क्षमता 800 की है, लेकिन स्वयंचलित मशीन के कारण स्वाब टेस्टिंग की क्षमता 5000 तक हो जाएगी। उन्होंने कहा कि बिटको अस्पताल में लैब 25 मार्च से पहले शुरू कर दिए जाएंगे। उस लैब की क्षमता भी 5000 की होगी। इस प्रकार दिन में 10000 स्वाब की जांच की जा सकेगी। इस बीच भीड़भाड़ पर लगाए गए प्रतिबंध को नागरिकों की ओर से अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। मास्क को लेकर शुरू में लापरवाही दिखाई दी थी, लेकिन 1000 रुपए जुर्माना लगाने से लोगों में सावधानी देखी गई। अब यह जुर्माना 200 रुपए कर दिया गया है। 

    कानून के उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

    आपत्ति व्यवस्थापन कानून के उल्लंघन को लेकर फौजदारी कार्रवाई किए जाने की सूचना भी सूरज मांढरे ने दी। जिला अधिकारी कार्यालय में हुई इस बैठक में जिला अधिकारी के साथ मनपा आयुक्त कैलास जाधव जिप की मुख्य कार्यकारी अधिकारी लीना बनसोड, अपर पुलिस अधीक्षक शर्मिष्ठा वालावलकर, जिला स्वास्थ अधिकारी डॉ. कपिल आहेर, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविंद्र शिंदे, उप जिला अधिकारी वासंती माली उपस्थित थीं।