Divya Bhosle

    जलगांव. जिले में जल संसाधन विभाग (Water Resources Department) में विभिन्न रिक्तियां हैं, उत्तर महाराष्ट्र समन्वयक (North Maharashtra Coordinator) दिव्या भोसले (Divya Bhosale) ने इन रिक्तियों को भरने के लिए महाराष्ट्र राज्य के जल संसाधन मंत्री (Maharashtra State Water Resources Minister) जयंत पाटिल (Jayant Patil) से मुलाकात की और उन्हें अपनी मांगों का एक ज्ञापन सौंपा।

    जलगांव जिला जल संसाधन विभाग के अंतर्गत अधीक्षण अभियंता, कार्यकारी अभियंता, उप अभियंता, कनिष्ठ अभियंता, सिविल इंजीनियरिंग सहायक प्रथम लिपिक, वरिष्ठ लिपिक, कनिष्ठ लिपिक, चालक, बैक क्लर्क, नहर निरीक्षक, गणना कर्मचारी, नहर चौकीदार, चपरासी, सीआरटी आदि इन रिक्तियों को फिर से भरने की जरूरत है क्योंकि एक नहीं बल्कि 786 अधिकारियों और कर्मचारियों की जगह खाली हो गई है।

    जल संसाधन विभाग को मानसून के मौसम में महत्वपूर्ण काम करना होता है क्योंकि उसे एक तिहाई कर्मचारियों का कार्यभार दोगुना करना पड़ता है। यदि कोई बड़ा तालाब पानी से भर जाता है तो जल निकासी गेट खोलने के लिए कोई कर्मचारी नहीं रहेगा तो एक बड़ी समस्या होगी। जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने मांग को स्वीकारते हुए रिक्त पदों को जल्द भरा जाए इसका निर्देश दिया है। जल संसाधन विभाग में कई कार्य लंबित हैं और पद जल्द भरे जाने पर भी कई कार्यों में तेजी लाई जाएगी। इस मुलाकात में मंत्री ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और जितनी जल्दी हो सके खाली जगह भरने का वादा किया।