Document theft by breaking the glass of the car
File Photo

    Loading

    नाशिक. यह अफवाह है कि कलेक्ट्रेट (Collectorate) के उप पंजीयक नंबर-1 के कार्यालय (Office) की बिक्री और खरीद से संबंधित कुछ विवादास्पद और संवेदनशील दस्तावेज पुणे (Pune) में महानिरीक्षक मुद्रांक और पंजीकरण (IGR) के कार्यालय को भेजे गए थे, जो रास्ते में चोरी हो गए। इस चौंकाने वाली घटना को गंभीरता से लेते हुए पुणे में महानिरीक्षक मुद्रांक और पंजीकरण कार्यालय से एक टीम पिछले 3 दिनों से नाशिक (Nashik) में है। 

    समझा जाता है कि उन्होंने उप पंजीयक नंबर 1 के कार्यालय में दस्तावेजों की जांच की। इस बीच, यह कहा जा रहा है कि चोरी किए गए दस्तावेज एक बड़े राजनीतिक नेता की संपत्ति से संबंधित हैं। संपत्ति की बिक्री और खरीद के पंजीकरण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए महानिरीक्षक मुद्रांक और पंजीकरण के पुणे कार्यालय के पास एक शिकायत दर्ज की गई है। संबंधित दस्तावेज हाल ही में माध्यमिक रजिस्ट्रार कार्यालय के क्लर्क द्वारा भेजे गए थे। 

    नागरिकों ने भी नाराजगी

    चर्चा है कि इन दस्तावेजों को पुणे ले जाते समय किसी ने संबंधित क्लर्क की कार का शीशा तोड़ दिया और दस्तावेज छीन लिए। इसलिए वह वरिष्ठ कार्यालय में उपस्थित नहीं किए जा सके। मुद्रांक और पंजीकरण के महानिरीक्षक ने पूरे मामले में संदिग्ध घटना को गंभीरता से लिया है। यही वजह है कि उनकी टीम जांच के लिए नाशिक पहुंची है। सूत्रों ने कहा कि टीम ने उप पंजीयक के कार्यालय में सभी दस्तावेजों की जांच की। जांच के दौरान कुछ समय के लिए उप पंजीयक के कार्यालय में नए पंजीकरण के कार्य को बंद करने के कारण नागरिकों ने भी नाराजगी व्यक्त की।