online

    Loading

    नाशिक. नगर निकाय चुनावों के लिए कमर कस रही भाजपा-शिवसेना (BJP-Shiv Sena) को कोरोना (Corona) के मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण जनता के साथ-साथ राजनीतिक आयोजनों पर प्रतिबंधों की भारी मार पड़ी है। इस दौरान भाजपा (BJP) को 17 पानी की टंकियों का उद्घाटन रद्द करना पड़ा है, जिसमें एक सिटी बस, दो फ्लाईओवर और एक स्मार्ट स्ट्रीट लाइट परियोजना शामिल हैं। भाजपा ने कार्यों का उद्घाटन ऑनलाइन (Online) करने का फैसला किया है, ताकि भूमिपूजन और उद्घाटन के अभाव में कार्यों में देरी न हो।

    भाजपा नेता जगदीश पाटिल ने कहा कि मनपा आम चुनाव फरवरी 2022 में होंगे, इसलिए शिवसेना और भाजपा ने इस चुनाव की तैयारी के लिए एक आक्रामक नीति अपनाई है। एनसीपी भी अपनी भाषा का इस्तेमाल कर मैदान में कूद गई है। सत्तारूढ़ भाजपा ने पिछले 4 वर्षों में अपने काम के जरिए ताकत दिखाने की तैयारी शुरू कर दी है, लेकिन नाशिक में कोरोना ने फिर से अपना सिर उठाया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना संक्रमण की चिंताजनक स्थिति के कारण राज्य के प्रमुख शहरों में सार्वजनिक, धार्मिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाया है। राज्य में सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। 

    उद्घाटन कार्यक्रमों पर फिरा पानी 

    भाजपा ने विकास कार्यों और फ्लाई ओवर के उद्घाटन के साथ विभिन्न कार्यों के उद्घाटन की योजना बनाई है। त्रिमूर्ति चौक और मायको सर्कल में फ्लाइओवर का उद्घाटन, स्मार्ट लाइटिंग, सिटी बस सेवा और जलकुंभ लोकार्पण समारोह सोमवार 22 फरवरी को विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में आयोजित किया गया था, लेकिन कोरोना के कारण फडणवीस द्वारा कार्यक्रम को रद्द करने से योजना पर पानी फिर गया। भाजपा ने इन सभी परियोजनाओं को ऑनलाइन शुरू करने का फैसला किया है, ताकि उद्घाटन के कारण काम बंद न हो।

     पुलों के ऑनलाइन भूमिपूजन की योजना 

    पाटिल ने कहा कि इसके लिए योजना भाजपा द्वारा शुरू की गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस सप्ताह ऑनलाइन सार्वजनिक पेशकश समारोह आयोजित किया जाएगा । सिडको और मायको सर्कल पर फ्लाईओवर के क्रेडिट के लिए लड़ाई अभी भी चल रही है। शिवसेना महानगर प्रमुख सुधाकर बडगुजर ने चेतावनी दी है कि भाजपा द्वारा वित्तीय प्रावधान को क्लीन चिट दिए जाने के बाद कार्यक्रम बाधित हो जाएगा, जबकि इन दोनों पुलों के ऑनलाइन भूमिपूजन की योजना बनाई जा रही है। उन्होंने दावा किया है कि यह पुल शिवसेना की वजह से बन रहा है और भाजपा का इससे कोई लेना-देना नहीं है। भाजपा ने शिवसेना के श्रेय से इंकार किया है और दावा किया है कि पुल भाजपा की वजह से बन रहा है। नतीजतन पुल का दावा क्यों किया जा रहा है, इस पर बहस अब तेज हो गई है।