नाशिक को मेडिकल टूरिज्म हब बनाने का होगा प्रयास : भुजबल

  • ट्रू केयर मल्टीस्पेशालिटी अस्पताल के कोविड सेंटर का लोकार्पण समारोह
  • 100 बेड का कोविड केयर सेन्टर खुला

नाशिक. राज्य के अनाज नागरी आपूर्ति व ग्राहक संरक्षण मंत्री तथा जिले के पालकमंत्री छगन भुजबल ने कहा कि पर्यटन, कृषि, अच्छे दर्जे की शैक्षणिक सुविधा के लिए नाशिक जिला संपूर्ण राज्य में परिचित है. साथ ही नाशिक अब अच्छी आरोग्य सुविधा के लिए पहचाना जा रहा है. भविष्य में अच्छी आरोग्य सुविधा के लिए पूरे विश्व से नागरिक नाशिक में आएं, इसलिए नाशिक में ‘मेडिकल टूरिज्म हब’ निर्माण करने का प्रयास किया जाएगा. वे देवलाली गांव स्थित ट्रु केयर मल्टीस्पेशालिटी अस्पताल के कोविड केयर सेंटर के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे. 

कार्यक्रम में विधायक सरोज सहित कई अधिकारी रहे उपस्थित

इस समय विधायक सरोज आहिरे, मनपा स्थायी समिति के सभापति गणेश गिते, रंजन ठाकरे, वैद्यकीय अधिकारी राजेंद्र भंडारी, स्वप्निल इंगले, विजय पवार आदि उपस्थित थे. भुजबल ने आगे कहा कि ट्रु केयर मल्टीस्पेशालिटी अस्पताल में 100 बेड का कोविड केयर सेंटर खड़ा किया गया है. ट्रु केयर मल्टीस्पेशालिटी अस्पताल में कोरोना के उपचार के साथ अन्य बीमारियों का भी इलाज किया जाएगा. इस अस्पताल में कोरोना के लिए आवश्यक सभी सुविधा उपलब्ध कराई गई है. कोविड केयर सेंटर में 50 आईसीयू बेड की व्यवस्था है. 

24 घंटे मेडिकल की सुविधा उपलब्ध

पुरुषों के लिए 30 और महिलाओं के लिए 20 बेड है. साथ ही लैब, सिटी स्कैन सहित 24 घंटे मेडिकल की सुविधा दी जाएगी. ट्रु केयर अस्पताल द्वारा मरीजों से नियमों के तहत बिल लिया जाएगा. ठक्कर डोम और पुलिस के लिए तैयार किए गए कोविड केयर सेंटर से अन्य अस्पताल पर होने वाला बोझ कम हो गया है. इस दौरान विधायक सरोज अहिरे और मनपा स्थायी समिति सभापति गणेश गिते ने भी अपने विचार व्यक्त किए.