Farting in front of the police officer in Austria was heavy, the person had to pay huge fine

    Loading

    सिडको. सिडको मनपा मंडल कार्यालय में मंडल अधिकारियों को अपने स्वयं के कार्यालय (Office) के कर्मचारियों (Employees) द्वारा मास्क (Mask)नहीं पहनने के लिए जुर्माना (Fine) लगाया गया है। कोई भी कर्मचारी नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। कोरोना की बढ़ती घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, नियमों का पालन करना अनिवार्य है। मनपा लापरवाही और उल्लंघन को लेकर पिछले 4 दिनों से लोगों पर कार्रवाई कर रही है। यह जुर्माना केवल आम जनता के लिए ही नहीं बल्कि सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए भी है। हम हमेशा कहते हैं कि नियमों से आगे कोई नहीं है, लेकिन मनपा के सिडको विभाग में इसके विपरित देखा गया, ये विषय इलाके में चर्चा बन कर फैलता जा रहा है।

     जिसने उन अधिकारियों और कर्मचारियों को एक अच्छा सबक दिया जो कार्यालय समय के दौरान मास्क नहीं पहनते हैं, जो दर्शाता है कि कार्यालय में मास्क और कोरोना के नियमों का पालन किया जाना चाहिए। सिडको डिविजनल ऑफिस के कुछ कर्मचारी बिना मास्क के काम करते पाए गए। 

    3 कर्मचारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई

    इससे सहायक आयुक्त और संभागीय अधिकारी डॉ. मयूर पाटिल ने संबंधित 3 कर्मचारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की और प्रत्येक पर 3,000 रुपए का जुर्माना लगाया। यह पहली बार है जब अधिकारियों ने अपने कर्मचारियों को दंडित किया है। क्या अन्य अधिकारी भी मयूर पाटिल के उदाहरण का पालन करेंगे?  

    सरकार कोविड के प्रसार को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार ने इसके लिए कुछ नियम निर्धारित किए हैं। सरकार के नियमों का पालन करना सभी का कर्तव्य है। इसी के चलते यह कार्रवाई की गई है।

    - डॉ. मयूर पाटिल, सहायक आयुक्त व मंडल अधिकारी