Sai baba Shirdi

    शिर्डी. कोरोना (Corona) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए साईं मंदिर (Sai Baba Temple) में अब केवल ऑनलाइन पास (Online Pass) धारक भक्तों को ही दर्शन की अनुमति होगी। रोज केवल ऑनलाइन पास धारकों को ही दर्शन की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा पहले से बनाए गए नियम Rule) हमेशा की तरह ही जारी रहेंगे।

     राज्य शासन के आदेश के अनुसार, 16 नवंबर से मंदिर श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए कुछ शर्तों के साथ खोला गया था। कोरोना का संकट खत्म ना होने से कुछ ही संख्या में भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। मंदिर में भीड़भाड़ ना हो इसलिए लगातार 2 या उससे अधिक सरकारी अवकाश होने से और गुरुवार, शनिवार, रविवार और बड़े धार्मिक दिनों के दर्शन के लिए भक्त संस्थान की online.sai.org.in वेबसाइट पर ऑनलाइन दर्शन पास लेकर ही आएं। ऑनलाइन पास बुक हो जाने के बाद ही यात्रा की योजना बनाएं। 

    वेबसाइट पर जानकारी उपलब्ध 

    भुगतान किए गए दर्शन पास नियोजित तिथि की आरक्षण सुविधा अगले 5 दिनों के लिए आरक्षण की तारीख से वेबसाइट पर उपलब्ध होगी और आरक्षण की तारीख से मुक्त दर्शन पास आरक्षण की तारीख अगले 2 दिनों के लिए उपलब्ध होगी। अधिक जानकारी के लिए, संस्थान की वेबसाइट www.sai.org.in पर जाएं। साथ ही भक्त जो मास्क नहीं पहनते हैं, 10 साल से कम उम्र के बच्चे, गर्भवती महिलाएं और 65 साल से ऊपर के व्यक्तियों को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। मंदिर में फूल, माला और अन्य पूजा सामग्री ले जाना सख्त मना है। जो भक्त बीमार हैं, उन्हें दर्शन के लिए नहीं आने की अपील संस्थान द्वारा की गई है।