thief
file

    चांदवड. पूर्व विधायक शिरीष कोतवाल (Former MLA Shirish Kotwal) के बंद घर के ताले आधी रात को चार लोगों ने तोड़ दिए। घर में घुसकर हीरे की अंगूठी समेत 10 लाख 42 हजार का सामान चोरी किया गया है। राहुल कोतवाल की शिकायत पर चांदवड़ थाने (Chandvad Police Station) में चोरी का मामला दर्ज (Case Registered) किया गया है। आश्चर्य की बात है कि दिन रात भरे पूरे इलाके में यह बड़ी चोरी हुई है। कोतवाल अपनी पत्नी मीनाताई, बेटे राहुल और बहू शीतल के साथ शिवाजी चौक स्थित अपने आवास पर रहते हैं। 

    कोरोना के चलते वह पिछले 2 महीने से अपने परिवार के साथ चांदवड़ शिवरा के खेत में बने अपने मकान में रह रहे हैं। वे कभी-कभी घर आते-जाते रहते हैं।

    फार्म हाउस पर चला गया था परिवार

    शुक्रवार 4 जून को सुबह 9 बजे राहुल अपने घर में ताला लगाकर अपने फार्म हाउस चला गया था। बाद में रात में अज्ञात चोरों ने कोतवाल के घर का ताला तोड़कर लोहे की अलमारी में रखे 10,000 रुपये नकद, छह लाख रुपये कीमत का 15 तोले का सोने का मंगलसूत्र, 8 लाख रुपए कीमत की चार सोने की चूड़ियां, 4 ग्राम वजनी 2 सोने की बालियां 16,000 रुपए, 2 ग्राम वजन के 2 इयर टॉप 8,000 रुपए कीमत के, 5 ग्राम वजन की एक सोने की अंगूठी 5 जोड़ी पैरों सहित भूमि अधिग्रहण के मूल दस्तावेज, हस्ताक्षरित खाली स्टाम्प पेपर और आयकर के दस्तावेज इस प्रकार कुल 10 लाख 42 हजार रुपये की लूट हुई है।

    पुलिस अधिकारियों ने किया मौका मुआयना

    शनिवार 5 जून को शाम करीब चार बजे राहुल कोतवाल की पत्नी शीतल अपना सामान लेने घर गई तो दरवाजे का हैंडल टूटा हुआ मिला। परिजन जब घर पहुंचे तो देखा कि लिविंग रूम से सटे एंटी चेंबर में सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ है और किचन में लगे सीसीटीवी कैमरों के तार टूटे हुए थे, साथ ही अलमारी में रखे नकदी व सोने-चांदी के जेवर भी गायब थे। मालेगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत खांडवी, मनमाड़ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी समीर सिंह साल्वे, पुलिस निरीक्षक समीर बरवाकर, उपनिरीक्षक विशाल सनप, पोपट करवाल समेत अन्य ने मौके का निरीक्षण किया। इस दौरान नाशिक से डॉग टीम और एक्सपर्ट बुलाए गए, लेकिन कुत्ते ने शिवाजी चौक जाने वाली सड़क तक ही पीछा किया। आगे की जांच इंस्पेक्टर समीर बरवाकर द्वारा की जा रही है।