death
Representational Pic

Loading

दिंडोरी. तहसील के कोराटे में दिगंबर वामन कदम नामक किसान ने लगातार फसलों के खराब होने और कर्ज से तंग आकर जहर पीकर आत्महत्या कर ली. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिंडोरी तहसील के गट नंबर 308 में अपने खेत में रहने वाले किसान दिगंबर कदम के बेटे ने 6 माह पहले अंगूर को 5 रुपए दाम मिलने पर आत्महत्या कर ली थी. उसके पहले कदम ने अपनी 3 बेटियों की शादियां की हैं, जिसका कर्ज वह अब तक नहीं चुका पाया था. 

उपचार के दौरान मौत हो गई

कदम का एक बेटा दत्तात्रय फौज में गुजरात बॉर्डर पर तैनात है. कदम ने फसल न आने के कारण अपना अंगूर का बाग तोड़ दिया था. खेत से किसी भी प्रकार का उत्पन्न न होने के कारण उसे बेटा गंवाना पड़ा था.  रात में खाना खाकर वह अपने घर से बाहर निकला.  रात भर घर न लौटने से घर वालों ने उसकी तलाश शुरू की तो वह जिस जगह पर बेटे बापू कदम ने आत्महत्या की थी, ठीक उसी जगह पर सोया हुआ मिला. उसके पास जहर की बोतलें पड़ी हुई थीं. वहां मौजूद लोगों ने उसे तुरंत दिंडोरी ग्रामीण अस्पताल पहुंचाया. कदम की स्थिति चिंताजनक होने से उसे नाशिक ग्रामीण अस्पताल भेज दिया गया, लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. बताया जाता है कि उस पर विविध कार्यकारी सहकारी सोसायटी का 3.5 लाख और सेंट्रल बैंक का भी कर्ज था.