Farmers should always keep economic interests in mind while doing farming- Suvarna Jagtap

    Loading

    लासलगांव. लासलगांव मंडी समिति (Lasalgaon Mandi Committee) की सभापति (Chairman) सुवर्णा जगताप (Suvarna Jagtap) ने कहा, खेती करते समय हमेशा आर्थिक हितों को ध्यान में रखें। खानगांव (Khangaon) सहित परिसर के किसानों (Farmers) की मांग के तहत मौजे खानगांव में कामचलाऊ खरिदी-बिक्री केंद्र  (Purchase Sale Center) पर मंडी समिती ने अंगूर मणी के साथ स्वतंत्र मिर्ची मार्केट शुरू किया है, जिसे किसान और व्यापारियों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है।

    अब तक करोड़ों रुपए का कारोबार हुआ है। यहां पर आगामी समय में टमाटर की खरीदारी शुरू की जाएगी।  लासलगांव मंडी समिति के संयुक्त तत्वावधान में मौजे खानगांव के कामचलाऊ खरिदी-बिक्री केंद्र पर टमाटर और मिर्ची उत्पादक किसानों के लिए आयोजित चर्चा सत्र को संबोधित कर रही थी।  इस समय मंडी समिति के सचिव नरेंद्र वाढवणे, पंढरीनाथ रायते, विठ्ठल कान्हे, बापु गारे, अनिल शिंदे, नामदेव जाधव, प्रल्हाद डुंबरे, व्यापारी किरण जेऊघाले, धनंजय डुंबरे, नंदु घोरपडे, कृष्णा जाधव, नितीन जाधव, बाबाजी बनकर, सुनिल शिंदे, प्रभारी वैभव वाघचौरे आदि उपस्थित थे। विशेषज्ञ रविंद्र पाटिल ने संबोधित करते हुए मिर्च की सुधारित जाती, बुआई, देखभाल, आधुनिक तकनिक को लेकर मार्गदर्शन किया।

    मंडी समिती के पूर्व सदस्य दत्ता रायते ने कहा, वर्तमान में देशी टमाटर की मांग बढ़ रही है।  इसलिए अब हमे आधुनिक तकनिक का उपयोग करते हुए देशी टमाटर, मिर्च और सब्जियों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। इससे किसानों को अधिक मुनाफा हो सकता है।  खडक मालेगांव के जाणता राजा मित्र मंडल के अध्यक्ष विकास रायते ने कहा, कोरोना महामारी के कारण किसान आर्थिक समस्या से घिरने के कारण बड़ी कंपनीयों ने विज्ञापनों पर खर्च करने के बजाए अपने उत्पादनों की कीमत कम करने की सूचना और मंडी समिति ने खानगांव में वर्तमान मौसम में टमाटर की नीलामी शुरू करने की मांग की।