4.42 लाख का साढे़ अस्सी किलो गांजा जब्त

Loading

8.42 लाख  की सामग्री बरामद

धुलिया. शिरपुर तालुका पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध वाहनों की तलाशी के दौरान एक कार से बोरों में भरा मादक पदार्थ गांजा करीब साढे़ अस्सी किलोग्राम बरामद किया. पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया है. इस कार्रवाई में पुलिस ने चार लाख 42 हजार 750 रुपये का गांजा, एक चार लाख रुपए की स्विफ्ट कार समेत 8 लाख 42 हजार 750 रुपये की सामग्री जब्त करने में कामयाबी हासिल की है. 24 घंटों के भीतर थाना प्रभारी अधिकारी अभिषेक पाटिल ने 40 लाख रुपये के मादक पदार्थों का भंडारण जब्त किया है.पुलिस अधीक्षक पंडित ने पुलिस कर्मियों की सराहना की है. 

शहर से बाहर ले जाने का था प्लान

थाना अधिकारी अभिषेक पाटिल ने  शुक्रवार को बताया कि गुरुवार की देर रात को पुलिस अधीक्षक चिन्मय पंडित उप अधीक्षक अनिल माने को खुफिया सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई थी कि शिरपुर स्थित महादेव दांडे वाड़ा निवासी भाईदास राजू पावरा मादक पदार्थ गांजे की बिक्री करने शहर से बाहर जाने वाला है. वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार नाकाबंदी की गई, जिसमें करीब 80 किलो 500 ग्राम गांजा मादक पदार्थ की तस्करी की जा रही थी. ग्रामीण पुलिस उप अधीक्षक अनिल माने को मुखबिर से सूचना मिली कि शिरपुर तहसील थाना क्षेत्र स्थित सुले से रोहिणी ग्राम की दिशा में एक स्विफ्ट  कार में गैरकानूनी तरीके से नशीले मादक पदार्थों की तस्करी होनी है जिसमें माने ने थाना प्रभारी अधिकारी अभिषेक पाटिल को सूचित किया और नाके बंदी के आदेश दिए. 

पुलिस की तत्परता से मिली कामयाबी

गुरुवार की देर रात को पुलिस ने थाना प्रभारी निरीक्षक अभिषेक पाटिल के नेतृत्व में रोहिणी के समीप वाहनों की जांच के समय एम एज 39 डी 1380 की जांच शुरू की तो पिछली सीट पर प्लास्टिक बैग की बोरियों में से करीब साढे़ अस्सी किलोग्राम किलो गांजा जिसका मूल्य 4 लाख 42 हजार सात सौ 50 रुपये पुलिस ने बताया है और एक स्विफ्ट वाहन  4 लाख रुपये का बरामद किया है. 

वाहन चालक गिरफ्तार

पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी करने के आरोप में भाईदास राजू पावरा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.पुलिस अधीक्षक चिन्मय पंडित अपर पुलिस अधीक्षक डॉ राजू भुजबल उप अधीक्षक अनिल माने के मार्गदर्शन में  थाना प्रभारी अधिकारी अभिषेक पाटिल के नेतृत्व में पीएसआई खैरनार, वारे, हेड कांस्टेबल  देविदास पवार, हेमत पाटिल, संजीव जाधव, योगेश मोरे, योगेश दाभाडे, राजीव गिते, सांगले, बोरसे, मोरे ने  वाहन चालक को धर दबोचा. मामले की जांच पड़ताल थाना प्रभारी निरीक्षक अभिषेक पाटिल कर रहे हैं.