Fraud
Representational Pic

    Loading

    नाशिक. कोरोना (Corona) के कारण ऑनलाइन कारोबार (Online Business) में वृद्धि हुई है। इस बीच आनलाइन धोखाधड़ी की घटनाएं में भी बढ़ गई है। इससे नागरिकों में चिंता देखने को मिल रही है। बदमाशों ने केवाईसी (KYC), क्रेडिट कार्ड अपग्रेड करने के नाम पर महिला के खाते से 12 लाख रुपए की ठगी (Fraud) की। 

    बैंक खाते का केवाईसी अपडेट करने के नाम पर विविध मोबाइल के माध्यम से कॉल कर व इंटरनेट से मैसेज के माध्यम से गोपनीय जानकारी प्राप्त करते हुए एक बदमाश ने एक महिला से 11 लाख 74 हजार रुपए की धोखाधड़ी की। इतना ही नहीं महिला के एफडी पर उन्होंने लोन मंजूर किया।

    बचते खाते से निकाली नकद धनराशि

    पल्लवी छबीलदास मंडलिक 47 वर्ष निवासी बलवंतनगर आनंदवली गंगापुर रोड ने शिकायत दर्ज कराई कि 30 जनवरी 2021 से 31 मार्च 2021 के दरमियान बदमाश ने कॉल व मैसेज के माध्यम से उसके एसबीआई बैंक खाते की केवाईसी अपडेट करने के नाम पर विविध गोपनीय जानकारी प्राप्त कराई और उसके बचत खाते से नकद धनराशि निकाल ली। साथ ही उनके एफडी के आधार पर परस्पर लाखों रुपए का कर्ज मंजूर करा लिया। कुल 11 लाख 73 हजार 999 रुपए बदमाश ने समय-समय पर अपने खाते पर जमा कर लिए।

    क्रेडिट कार्ड अपग्रेड करने के नाम पर 2 लाख की ठगी

    सोमवार को क्रेडिट कार्ड अपडेट करने के नाम पर विविध मोबाइल माध्यम से कॉल कर एक व्यक्ति से दो लाख रुपए की धोखाधड़ी की। घटना इंदिरानगर परिसर में सामने आई। इस मामले में सतीश श्रीसिनदास मालाणी 57 वर्ष निवासी कलाकुंज सोसाइटी इंदिरानगर ने शिकायत दर्ज कराई। उनका एसबीआई बैंक का क्रेडिट कार्ड अपग्रेड करने के नाम पर जानकारी मांगी गई। जानकारी देने से इंकार करने के कुछ देर बाद उनके खाते से 2 लाख रुपए की नकद पार हुई। इसके बाद उन्होंने तत्काल बैंक व पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई। मामले की जांच वरिष्ठ निरीक्षक श्रीपाद परोपकारी कर रहे हैं।