froud

    नाशिक. शेयर बाजार (Share Market) में दलाली पाने के लिए निवेशक (Investors) के पैसे में व्यापार और धोखाधड़ी (Fraud) कर 13 लाख 86 हजार रुपए का नुकसान पहुंचाने का मामला सामने आया है। इस मामले में सरकारवाड़ा पुलिस स्टेशन (Sarkarwada Police Station) में ग्लोबल फाइनेंस सर्विस कंपनी और एजेंट बालासाहब रतन बागुल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। 

    पुलिस के अनुसार, जतीन चव्हाण (पनवेल, रायगड) की फरियाद के अनुसार एम.के. ग्लोबल फायनान्स सर्व्हिस कंपनी (सुयोजित संकुल, शरणपुर रोड) में डीमैट खाता खोला गया था। कंपनी ने डीमैट खाता, डी. पी. खाता नंबर दिया। कंपनी के एजेंट बालासाहब बागुल ने खुद के मोबाइल नंबर से फोन करके केवाइसी और डीमैट खाता अपने मोबाइल नंबर पर लिंक कर लिया। साथ ही निवेश की गई रकम पर 0.5 प्रतिशत स्टॉप लॉस लगाकर व्यवहार करने की शर्तें लगाई गई।

    पुलिस कर रही मामले की जांच

    इस कालावधि में कंपनी पर और एजेंट पर विश्वास करते हुए 65 लाख का निवेश करने को कहा गया। इस रकम में से ट्रेडिंग करते हुए बागुल ने दलाली के रूप में मोटी रकम मिलने के उद्देश्य से 9 लाख 71 हजार और एम. के. ग्लोबल कंपनी में 4 लाख 15 हजार कुल 13 लाख 86 हजार की राशि योजनाबद्ध तरीके से निवेश की। फरियादी चव्हाण का कहना है कि ट्रेडिंग में उसकी पूरी रकम का नुकसान कर उसके साथ धोखाधड़ी की गई है। इस मामले की वरिष्ठ निरीक्षक हेमंत सोमवंशी के मार्गदर्शन में जांच चल रही है।