ganesh
File Photo

    Loading

    नाशिक. महानगरपालिका (Municipal Corporation) ने गणेशोत्सव (Ganeshotsav) के लिए नियुक्ति की घोषणा की है और कड़े प्रतिबंध को लेकर प्रशासन की ओर से महानगरपालिका की वेबसाइट पर निर्देश पोस्ट कर दिया गया है। इस अवसर पर बोलते हुए महानगरपालिका आयुक्त (Municipal Commissioner) कैलास जाधव (Kailash Jadhav) ने कहा कि सभी को गणेशोत्सव को पर्यावरण के अनुकूल और स्वस्थ तरीके से मनाना चाहिए और प्रशासन से महामारी को नियंत्रित करने में मदद करने की अपील की। सवा महीने के बाद पड़ने वाले गणेशोत्सव को लेकर प्रशासन ने तैयारी भी शुरू कर दी है।

    दो फीट की मूर्तियों को स्थापित करने की अपील 

    महानगरपालिका की ओर से सार्वजनिक गणेशोत्सव के लिए 4 फीट और घरेलू गणेशोत्सव की धातु या संगमरमर की मूर्तियों के लिए दो फीट की गणेशोत्सव की मूर्तियों को स्थापित करने की अपील की गई है। मुंबई हाईकोर्ट में दायर याचिका के मुताबिक गणेशोत्सव के लिए बनने वाले पवेलियन को लेकर पूरी प्रक्रिया की जाएगी। इसी के अनुरूप प्रशासन ने नियम-कायदे तैयार किए हैं और अब इस पर एक खिड़की पर सभी संभागीय कार्यालयों के साथ-साथ ऑनलाइन आवेदन भी स्वीकार किए जाएंगे। प्रशासन ने कोरोना महामारी की पृष्ठभूमि में कदम उठाने शुरू कर दिए हैं और इस साल प्रशासन ने नागरिकों से नियमों का पालन करने की अपील की है। आशंका यह भी है कि अगर नियमों का पालन नहीं किया गया तो सितंबर में कोरोना महामारी फैल सकती है। महानगरपालिका प्रशासन ने भी चेतावनी दी है कि बिना अनुमति पवेलियन बनाने की कार्रवाई ना की जाए।

    गणेशोत्सव को पर्यावरणपूरक और स्वास्थ्य वर्धक के रूप में मनाए

    इस अवसर पर बोलते हुए महानगरपालिका आयुक्त कैलास जाधव ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए और पिछले वर्ष के अनुभव को देखते हुए गणेशोत्सव को पर्यावरणपूरक और स्वास्थ्य वर्धक के रूप में मनाए। उन्होंने कहा, कि सभी को अपना और अपने परिवार का ख्याल रखना चाहिए ताकि प्रशासन महामारी को फैलने से रोकने के लिए कदम उठा सके।