Gas tanker overturned at Dwarka circle, removed after 8 hours

    Loading

    नाशिक. घरेलू गैस से भरा टैंकर (LPG Tanker)द्वारका सर्कल से सिन्नर एमआईडीसी (Sinnar MIDC) जाने के लिए मोड़ ले रहा था कि चौक पर अचानक पलट गया। संयोग ही था कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई और न ही किसी की जान गयी। टैंकर को फिर से खड़े करने में पूरे 8 घंटे लग गए। बताते हैं कि मुंबई (Mumbai) से भारत पेट्रोलियम (Bharat Petroleum) कंपनी का गैस से भरा टैंकर लेकर चालक मोहम्मद जहूर अली खान हमेशा की तरह गुरुवार की रात नाशिक (Nashik) की ओर निकला था। तड़के 5.30 बजे के करीब वह द्वारका चौक पर पहुंचा।

    चौक से सिन्नर रास्ते की ओर मोड़ लेते समय महामार्ग की ओर जाते हुए अचानक एक बाइक सवार और एक रिक्शा टैंकर के सामने आ गए और चालक खान ने उन्हें बचाने के लिए तुरंत ब्रेक लगाया। अर्जंट ब्रेक लगाने पर हॉर्स पावर पाईन खराब होने से टैंकर का एक ओर का संतुलन बिगड़ गया और टैंकर जगह पर ही पलट गया। दुर्घटना से टाकली फाटे की ओर से आने वाला मार्ग घंटों तक जाम रहा। बाद में रास्ते को बंद कर दिया गया।

    3 क्रेन की सहायता से खड़ा किया गया टैंकर

    भूमिगत मार्ग के पास टैंकर पलटने से तड़के के समय में ही भारी भीड़ जमा हो गई। दुर्घटना होने के समय रास्ते खाली होने से किसी की जान नहीं गई। टैंकर पलटने की खबर मिलते ही भद्रकाली पुलिस थाना की गश्ती टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। टैंकर के पास पुलिस बैरिकेडिंग लगा दी। दिन का उजाला होते ही टैंकर को खड़ा करने के लिए भागदौड़ शुरू हो गई। शुरू में एक क्रेन के द्वारा टैंकर को उठाने का प्रयास किया गया लेकिन सफलता नहीं मिली। बाद में अधिक क्षमता वाले हाइड्रोलिक क्रेन को लगाया गया। दोपहर 2:15 पर टैंकर का उठाकर सीधा किया जा सका। बताया जा रहा है कि 2 अतिरिक्त क्रेन मंगाए गए थे। घटना स्थल पर क्रेन पहुंचने तक दोपहर के डेढ़ बज गए थे। 3 क्रेन की सहायता से टैंकर को उठाने का प्रयत्न किया गया। द्वारका की ओर आने वाले सभी वाहन अन्य रास्तों पर मोड़ दिए गए। दोपहर करीब 2:15 बजे टैंकर फिर से खड़ा हो गया चूंकि टैंकर एलपीजी गैस से भरा हुआ था इसलिए सावधानी बरतते हुए दमकल विभाग की गाड़ियां भी मंगा ली गई थी।