Gramothan scheme for big gram panchayats, villages with population more than 25,000 will get benefit

    निफाड़. राज्य की बड़ी ग्राम पंचायतों को नगरीय सुविधा के लिए विशेष निधि राज्य स्तर से उपलब्ध करने के लिए ग्रामोत्थान योजना बनाई गई है। इस योजना के कार्यान्वयन के लिए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के कक्ष में ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में राज्य के 25 हजार से अधिक आबादी होने वाले ग्राम पंचायत के लिए ग्रामोत्थान योजना का प्रस्ताव मंत्रिमंडल के सामने पेश करने के निर्देश दिए गए। 

    यह प्रस्ताव ग्राम विकास विभाग के पास लंबित होने से विधायक दिलीप बनकर ने ग्राम विकास मंत्री को एक बार फिर बैठक लेने के लिए पत्र भेजा था। 

    ग्राम विकास मंत्री ने मांगा प्रस्ताव

    विधायक बनकर के पत्र को संज्ञान लेते हुए हुई बैठक में बड़ी ग्राम पंचायतों को विकास कार्य करते समय आने वाली समस्या और विकास निधि को लेकर चर्चा हुई। विधायक ने बताया कि निधि मिलने के लिए नगरोत्थान की तर्ज पर ग्रामोत्थान योजना शुरू करने के लिए तुरंत मंत्रिमंडल को प्रस्ताव पेश करने के निर्देश ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ ने दिए। बैठक में ग्राम विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश कुमार, सह सचिव मोहिते, उप सचिव गागरे, कार्यासन अधिकारी तेलवेकर, कार्यासन अधिकारी जाधव, पंढरीनाथ थोरे, जिला परिषद सदस्य डी.के. जगताप, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के तहसील अध्यक्ष राजेंद्र डोखले आदि उपस्थित रहे।