डॉ. आशीष पाटील सहित कई डाक्टरों का सम्मान

Loading

धुलिया. डॉक्टर्स डे के अवसर पर कोरोना महामारी के दौरान रोगियों को अमूल्य सेवाएं देने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को जिलाधिकारी यादव के हाथों सम्मानित किया गया.

कोरोना महामारी की दहशत से कई लोग डर कर भाग गए, कुछ ने खुद को घरों में बंद कर लिया. ऐसी भयावह स्थिति में भी शहर के डॉक्टर आगे आए और मरीजों को राहत दी. कोरोना के साथ लड़ने वाले योद्धाओं का मनोबल उठाने के उद्देश्य से आईएम जिला शाखा ने कोरोना की पृष्ठभूमि से जुड़े शहर के पांच अस्पतालों के डॉक्टरों को शॉल, प्रशंसा पत्र और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया.

 वेंटिलेटर पर चर्चा 

शहर में प्रसिद्ध मूत्र रोग विशेषज्ञ, डॉ आशीष पाटिल ने कुछ महीने पहले एक कोरोना पार्श्वभूमि पर देसी तकनीक से पोर्टेबल वेंटिलेटर का निर्माण किया था. विभिन्न स्तरों पर परीक्षण किया जा रहा है और सफल हो रहा है. कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर यादव ने डॉक्टर पाटील से विस्तार से चर्चा की. उन्होंने पूछा  स्वदेशी वेंटिलेटर कब तक जिले के लोगों के लिए उपलब्ध होगा.इस बीच पाटील ने कहा कि निकट भविष्य में पोर्टेबल वेंटिलेटर लोगों के लिए उपलब्ध होगा.

कार्यक्रम में जिलाधिकारी संजय यादव पुलिस अधीक्षक चिन्मय पंडित,महानगर पालिका आयुक्त अजिज शेख, सार्क अध्यक्ष तथा वर्ल्ड मेडिकल असोसिएशन कोषाध्यक्ष डॉ. रवि वानखेडकर, आयएम जिलाध्यक्षा डॉ. जया दिघे, एक्सिक्यूटिव प्रेसिडेंट डॉ. संजय शिंदे, सचिव डॉ. महेश अहिरराव सहित अन्य डॉक्टर बड़ी संख्या में उपस्थित थे.