How a fire broke out in Manpa, formed a three-member committee to investigate

Loading

नाशिक. मनपा आयुक्त कैलास जाधव (Municipal Commissioner Kailas Jadhav) ने आग पर गंभीरता से ध्यान दिया है और शहर इंजीनियर संजय घुगे (Engineer sanjay ghouge) की अध्यक्षता में एक 3 सदस्यीय जांच समिति (inquiry committee) का गठन किया गया है। घुगे के अलावा समिति में बिजली अधीक्षक शिवाजी चव्हाण के और मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र बैरागी भी शामिल हैं।

उन्हें तीन दिनों के भीतर आग के कारणों की जांच पूरी करने और एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है। शुक्रवार को शिवसेना के विपक्षी नेता अजय बोरस्ते के कार्यालय के पास लगभग आधा एकड़ के एक स्टोर रूम में आग लग गई। कमिश्नर जाधव ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) ने आयुक्त कैलास जाधव से संपर्क किया और घटना के बारे में जानकारी ली। तब उन्होंने भवन की सुरक्षा पर सतर्कता का आदेश दिया। पालक मंत्री छगन भुजबल और मेयर सतीश कुलकर्णी ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

आयुक्त जाधव ने आग की वजह का पता लगाने के लिए शहर के इंजीनियर संजय घुगे, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियर शिवाजी चव्हाणके और मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजय बैरागी पर आधारित 3 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। प्राथमिक अनुमान है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। कमिश्नर जाधव ने कहा कि फायर ब्रिगेड की सतर्कता और सुरक्षा गार्डों को 2 दिन पहले ही आग बुझाने का काम संभालने के लिए मुख्यालय में दिए गए प्रशिक्षण के कारण आग पर काबू पा लिया गया। नगर निगम मुख्यालय का फायर ऑडिट हो चुका है और अग्निशमन यंत्र भी अच्छी स्थिति में थे। आयुक्त ने यह भी स्पष्ट किया कि इन उपकरणों का उपयोग आग बुझाने के लिए किया गया था।