बढ़ता ही जा रहा मनमाड में कोरोना का कहर

Loading

  • सरकारी मशीनरियों पर कोरोना का कड़ा प्रहार
  • इमारत सील होने से नगर परिषद का कामकाज ठप

मनमाड. आम लोगों को अपना शिकार बनाते हुए कोरोना वायरस अब मनमाड शहर के विभिन्न सरकारी कार्यालय में पहुंच गया है. उप जिला अस्पताल, बिजली कंपनी, बाजार समिति,  भारतीय खाद्य निगम के साथ-साथ नगर परिषद कार्यालय भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है. 

नगर परिषद के करीब 4 कर्मी कोरोना से बाधित पाए जाने के बाद नगर परिषद की इमारत को सील कर दिया गया है जिसके कारण नगर परिषद का कामकाज ठप हो गया है.

संस्थाएं खुद बीमार, कौन करेगा उपाय

उप जिला अस्पताल और नगर परिषद दोनों ऐसी संस्थाएं हैं जिनके ऊपर शहर को कोरोनामुक्त कराने के लिए विभिन्न उपाय योजना करने की जिम्मेदारी है, लेकिन दोनों संस्थायें कोरोना से पीड़ित होने के कारण अब शहर में  कोरोना की रोकथाम करने के लिए उपाय योजना करेगा कौन? ऐसा सवाल आम लोगों को सता रहा है.

8 लोगों की कोरोना से मौत

इस समय देश और दुनिया में कोरोना वायरस ने कहर मचाया हुआ है. रोजाना हजारों लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं. मनमाड शहर में भी कोरोना का कहर जारी है. यहां अभी तक 235 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. उसमें से 8 लोगों की कोरोना ने जान ली है वहीं 186 मरीजों ने कोरोना को पराजित भी किया है.

41 लोगों का चल रहा इलाज

इस समय, 41 मरीज ऐसे हैं जिनका कोविड सेंटर में इलाज किया जा रहा है.आम लोगों के साथ साथ अब कोरोना सरकारी कार्यालयों में भी दाखिल हो चुका है.सबसे पहले उसने बिजली कंपनी को अपनी चपेट में लिया था उसके बाद उपज मंडी में कोरोना जा पहुंचा. यहां कुछ प्याज व्यापारी उसके शिकार हुए थे, जिसके कारण 5 दिन मंडी में प्याज,अनाज समेत अन्य वस्तुओं की नीलामी बंद रखी गयी थी.उपज मंडी के बाद शहर के उपजिला अस्पताल के मुख्य वैद्यकीय अधीक्षक एवं अन्य कर्मियों को कोरोना वायरस ने जा घेरा था.

अब नगर परिषद कर्मी आए चपेट में

उसके बाद बताया जा रहा है कि भारतीय खाद्य निगम की एक महिला कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.अब कोरोना की चपेट में नगर परिषद के कर्मी आये हैं. जिसके कारण शहर में खलबली मच गयी है. 4 कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोरोना का और ज्यादा फैलाव न हो सके इसके लिए नगर परिषद की इमारत को सील कर दिया गया है.