India Security Press nashik

    Loading

    नाशिकरोड. इंडिया सिक्योरिटी प्रेस (India Security Press) प्रबंधन ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की श्रृंखला को तोड़ने के लिए मिनी लॉकडाउन (Mini Lockdown) लगाया गया है। इस बंद के चलते भारत सुरक्षा प्रेस और मुद्रा नोट प्रेस, जो देश को मुद्रा की आपूर्ति करते हैं 30 अप्रैल तक बंद (Close) रहेंगे। 

    इस अवधि के दौरान प्रेस के आवश्यक सेवाओं, जल आपूर्ति और चिकित्सा सेवाओं के कर्मचारी शिफ्ट के काम पर मौजूद रहेंगे। दोनों प्रेस में कम से कम 3000 कर्मचारी कार्यरत हैं और बंद का यह निर्णय उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

    एक साथ काम करते हैं हजारों कर्मचारी

    प्रेस में हजारों कर्मचारी एक साथ काम करते हैं। रोज कई कर्मचारी एक मशीन पर एक दूसरे के करीब रहकर अपने रोज के कार्य पूरे करते हैं। इसके अलावा रोज विभिन्न विभागों में कर्मचारियों का आना-जाना लगा रहता है, जिससे कोरोना के संक्रमण को अधिक बढ़ावा मिलने की संभावना होती है। इसलिए प्रेस प्रशासन ने निर्णय लिया है कि 30 अप्रैल तक प्रेस को पूरी तरह से बंद रखा जाए। प्रेस खुलने के बाद रुके के कामों को पूरा किया जाएगा। प्रबंधकों को कहना है कि अगला निर्णय कोरोना की स्थिति को देखते हुए लिया जाएगा तब तक यह घोषणा की गई कि प्रेस के दोनों मुद्रणालय 30 अप्रैल तक बंद रखे जाएंगे। इस बीच किसी भी कर्मचारी को प्रेस परिसर में दाखिल की अनुमति नहीं होगी।