जिला परिषद में हुए भ्रष्टाचार की हो जांच

Loading

शिंदखेड़ा. ज़िला परिषद के शेष राशि में भ्रष्टाचार होने का आरोप जिला परिषद सदस्य ने जनपद पंचायत की जनरल मीटिंग में लगाया. जिला परिषद सदस्य सुनीता सोनवणे ने हाल ही में हुई  मीटिंग में कहा कि जिला परिषद अंतर्गत 2029-20 के  शेष फंड में 1 करोड़ 4 लाख 7 हजार रुपए का  भ्रष्टाचार हुआ है.

ज़िला परिषद सदस्य सोनवणे ने जनरल मीटिंग में  आरोप लगाया है कि कुछ जगह पर फर्जी काम बताकर पैसे ऐंठने का काम धुलिया जि.प. में किया गया है.  सोनवणे ने एक मई को लिखित शिकायत की थी. धुलिया जिला परिषद में शेष फंड, तीर्थ क्षेत्र और सिंचन विभाग में लूट मची हुई है. तीर्थ क्षेत्र योजना के अंतर्गत सत्ताधारी जनप्रतिनिधियों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा. एक तरफ श्रीराम लला की जन्म भूमि पर श्री राम मंदिर बनाने के लिए भूमिपूजन पर अयोध्या नगरी सहित पूरे देश में  जश्न का माहौल है. दूसरी तरफ धुलिया जिला परिषद के जनप्रतिनिधि तीर्थ क्षेत्र का पैसा भी डकार रहे हैं.  

 धोखाधड़ी का आरोप

देश में कोरोना महामारी से जनता त्रस्त है. देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने परोपकारी लोगों से दान करने का आवाहन किया है पर धुलिया जिला परिषद में  सत्ताधारी और अधिकारी जिला परिषद योजना अंतर्गत ठेकेदारों को मैनेज कर लूट मचा रखी  है. सभी भ्रष्टाचार का फोटो और वीडियो सहित सोनवणे ने  अध्यक्ष और  मुख्य कार्यकारी अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर शेष फंड, तीर्थ क्षेत्र और सिंचन विभाग के कामों की जांच कर  फर्जीवाड़ा करने वाले लोकप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी व संबंधितों पर  8 दिन के भीतर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है. अन्यथा आंदोलन करने की चेतावनी दी है.