मतदाता सूची में छेड़छाड़ की हो जांच

Loading

  • 36457 वोटरों की शिकायत राज्य अधिकारी को सौंपी 
  • मांग पूरी नहीं होने पर जाएंगे हाईकोर्ट : आसिफ शेख
मालेगांव. मालेगांव मध्य विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक आसिफ शेख ने फर्जी मतदाताओं, बिना फोटो वाले मतदाताओं और बिना मतदाता पहचान पत्र संख्या और डबल नाम वाले मतदाता के मुद्दे पर 15 अगस्त से एक-वोट अभियान शुरू किया है. निर्वाचन विभाग और प्रांतीय अधिकारी के साथ 36,457 मतदाताओं की शिकायत दर्ज की गई है. उनमें से शेख आसिफ द्वारा 2500 मतदाताओं की सूची डुप्लिकेट, ट्रिपल और अधिक वोटों के साथ प्रस्तुत की गई है. इस प्रकार 8715 बिना वोटर आईडी-नंबर और बिना फोटो वाले मतदाताओं ने भी शिकायत की है. शेख आसिफ ने प्रांतीय अधिकारी विजय आनंद शर्मा से मुलाकात के बाद मीडिया को इस तरह का विवरण दिया.
 
उन्होंने कहा कि आज हमने ऐसे 25 हजार 242 मतदाताओं की शिकायतें दर्ज कराई हैं. शेख ने कहा कि जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में शामिल हैं, लेकिन उनके पास कोई पता नहीं है और न ही उनके पास कोई घर का नंबर है और न ही उन्हें अपने पड़ोस के बारे में कुछ भी पता है. शेख आसिफ ने कहा कि हमने इन सभी शिकायतों को जांच के लिए प्रांतीय अधिकारी को भेज दिया है. मतदाता सूचियों की पारदर्शिता और इन मामलों में शामिल कर्मचारियों और बीएलओ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.
 
शेख ने मांग की है कि चुनाव विभाग को पहले इन मतदाताओं की जांच करनी चाहिए और यदि ये मतदाता वास्तव में कानूनी हैं तो उन्हें सही करें और यदि ये सभी मतदाता त्रुटिपूर्ण पाए जाते हैं तो उनका नाम मतदाता सूची से हटा दिया जाना चाहिए. 
 
दोषी कर्मचारियों व बीएलओ पर कार्रवाई जरूरी
 
आसिफ शेख ने कहा कि अगर इन मतदाताओं में किसी भी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता का वोट दिखता है, तो उसे भी काट दिया जाना चाहिए. उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि आपके पास एक से अधिक वोट है, तो आप इसे पहले ही काट लें और अपने दस्तावेज किसी को न दें, अन्यथा आप भी कानून के दायरे में आ सकते हैं.
 
शेख ने कहा कि यदि चुनाव विभाग महत्वपूर्ण कार्रवाई करता है तो हम सड़कों पर विरोध करेंगे और अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई, तो हम उच्च न्यायालय का रास्ता अपनाएंगे. शेख आसिफ ने कहा कि जल्द ही हम फर्जी मतदाताओं के मामले में एक सनसनीखेज सारांश बनाएंगे. शहर में फर्जी मतदाता कैसे बढ़ गए और इस काम में कौन शामिल है, इसका खुलासा करना जरूरी है.