10 दिन के बाद दोबारा जमकर बरसे बदरा

किसानों पर दोबारा बुआई का संकट टला

मुरझाई फसलों को मिली नई जान

मनमाड. मनमाड शहर के साथ समूची नांदगांव तहसील में आज लगातार तीसरे दिन भी बदलों की गरज एवं बिजली की चमक के साथ जोरदार बारिश हुई.अचानक बारिश होने के कारण शहर का आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया. करीब 10 दिनों के बाद बारिश का दोबारा आगमन हुआ है. लगातार तीन दिनों से अच्छी बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट आने से गर्मी से परेशान लोगों ने राहत महसूस की. वहीं इस बारिश ने मुरझाई हुयी फसलों में नयी जान डाल दी है, जिसके कारण किसानों पर दोबारा बुआई करने का संकट टलने से उन्हें राहत मिली है.  

35 सेल्सियस पहुंचा था पारा

चक्रवात के समय और उसके बाद मनमाड शहर परिसर के साथ साथ नांदगांव तहसील में अच्छी बारिश हुयी थी. आगे भी लगातार बारिश होगी ऐसा सोचकर अधिकांश किसानों ने फसल की बुआई की थी लेकिन उसके बाद बारिश ने मुंह फेर लिया था.बारिश गायब होने से तापमान में भी बढ़ोतरी होकर पारा 32 से 35 अंश सेल्सियस तक पहुंच गया था. तापमान में बढ़ोतरी होने से लोग गर्मी से परेशान हो गए थे. वहीं बारिश के अभाव में फसलें भी बर्बाद होने की कगार पर पहुंच गयी थीं, जिसके कारण किसानों को दोबारा बुआई करने की चिंता सता रही थी.

गर्मी से मिली राहत

आखिर विगत तीन दिनों से शहर परिसर समेत समूचे तहसील में जोरदार बारिश हुयी.इस बारिश में बच्चों ने भीग कर इसका खूब लुफ्त उठाया. इस बारिश ने जहां एक ओर गर्मी से परेशान लोगों को राहत दी है, वहीं दूसरी ओर मुरझाई हुयी फसलों में जान आने से किसानों पर आया दोबारा बुआई का संकट टल गया है और उन्होंने ने भी राहत की सांस ली है.