पिछले वर्ष की धांधली की न हो पुनरावृत्ति

  • किसान संघ को अनाज खरीदी का अधिकार
  • ज्वार, मक्का, बाजरा खरीदी नाप-तौल का उद्घाटन

चालीसगांव. पिछले वर्ष किसानों को उनके हकों का गारंटी मूल्य दिलवाने के लिए और भ्रष्ट यंत्रणा को उसकी जगह दिखाने के लिए सड़क पर उतरना पड़ा था. किसानों के विकास के लिए गठित किसान संघ अगर व्यापारियों का फायदा कर किसानों को नुकसान पहुंचाया तो मुझे उसके खिलाफ वरिष्ठ स्तर पर शिकायत करनी पड़ी. वे लोग अपनी करनी का फल अभी तक भुगत रहे हैं. पिछले साल जो हुआ, वह अब नहीं होना चाहिए, इसलिए और किसानों को उनका हक दिलवाने के लिए बड़े विश्वास से भड़गांव किसान संघ को चालीसगांव तहसील के किसानों का माल खरीदने की जिम्मेदारी दी गयी है. यह कहना है चालीसगांव के विधायक मंगेश चौहान का. 

चालीसगांव में ज्वार-बाजरा और मक्का खरीदी नाप तौल का उद्घाटन करने के बाद वे बोल रहे थे. इस समय भड़गांव किसान संघ के चेयरमैन प्रताप पाटिल,तहसीलदार अमोल मोरे,कृषि उपज मंडी समिति के पूर्व सभापति सरदार राजपूत,कांग्रेस के तहसीलाध्यक्ष अनिल निकम,वाइस चेयरमैन सुभाष पाटिल,बी वाई चौहान,कपिल पाटिल और संचालक मंडल उपस्थित था. चालीसगांव किसान संघ में अनाज खरीदी के दौरान हुई धांधलियों के चलते जिलाधिकारी ने अनाज खरीदी का अधिकार भड़गांव किसान संघ को दे दिया.

कृषि मंडी में पंजीकरण शुरू

भड़गांव किसान संघ ने चालीसगांव कृषि उपज मंडी में अनाज खरीदी के लिए पंजीयन प्रक्रिया शुरू कर दी है. अब तक 343 किसानों ने मक्का, 69 ने ज्वार के लिए तो 56 किसानों ने बाजरे के लिए अपना पंजीकरण कराया है.सरकार की ओर से मक्के को 1850 रुपए, ज्वार को 2620 तो बाजरे को 2150 रुपए गारंटी मूल्य घोषित किया गया है. भड़गांव किसान संघ प्रबंधक अवधूत देशमुख, वीबी बाविस्कर, दिलीप नरवाडे ने किसानों का आह्वान किया है कि वह चालीसगांव कृषि उपज मंडी में अनाज बिक्री के लिए अपना नाम पंजीबद्ध करें, पंजीकरण प्रक्रिया शुरू है.