शिंदखेड़ा में 16 तक लॉकडाउन

Loading

  • 2 बेटों के साथ डॉक्टर को कोरोना
  • कोरोना से मचा कोहराम

शिंदखेड़ा. यहां एक ही परिवार के तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आने से शहर में हड़कंप मच गया है. कोरोना पीड़ितों में एक डॉक्टर और उसके दो बच्चे शामिल हैं.एक ही परिवार के 6 लोगों के स्वेब जांच के लिए भेजे गए थे. जिसमें तीन सदस्यों की जांच रपट निगेटिव आने से परिजनों ने राहत की सांस ली है. 

कोरोना संक्रमण शिंदखेड़ा तहसील क्षेत्र में बड़ी तेजी से पैर पसार रहा है. प्रतिदिन तहसील सहित शिंदखेड़ा शहर में कोरोना संक्रमित रोगियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिसके चलते तहसील प्रशासन ने पूरे शिंदखेड़ा शहर में 16 जुलाई तक लॉक डाउन घोषित किया है. 

कुछ क्षेत्र कंटेंमेंट जोन घोषित

वार्ड क्रमांक 13 में मनोहर एक्स से लेकर प्रभात बियर बार तक एवं उसके पीछे वाली पारधी गली पार्षद उदय देसले के घर तक कोरोना कंटोंमेंट जोन घोषित किया. प्रशासन की सतर्कता एवं नागरिकों का सहयोग की वजह देश में लॉकडाउन प्रथम मार्च से घोषित होने के 104 दिन के बाद शिंदखेड़ा शहर में 5 जुलाई को एक युवक की गुर्दे की बीमारी से मृत्यु होने के बाद  कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने से वार्ड क्रमांक 7भोई गली एवं परिसर कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया था.12 स्वैब जांच के लिए भेजे गये थे.उसमें से दो कोरोना पॉजिटिव पाये गये.

दुकानों को खोलने की हुई थी मांग

इस दरम्यान कुछ दुकानदार, पार्षद एवं पत्रकार परिसर की दुकानें खोलने के लिए नगर पंचायत के सीओ देवेंद्रसिंह परदेशी एवं तहसीलदार साहेब राव सोनवणे के पास गये थे.तब जांच की रिपोर्ट आने तक रुकने का कहा गया था.जिसमें दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी फिर एक बार शनिवार की देर रात और तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से शहर में संक्रमण के कारण सनसनी फैल गई.शिंदखेड़ा शहर में अभी तक 6 कोरोना मरीज पाये गये.

3 लोग घर में ही क्वारंटाइन

तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों को शिंदखेड़ा के कोविड सेंटर में आयसोलिएशन वार्ड में रखा गया. उनके ही परिवार के जिन तीन व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव आयी उन्हें उनके ही घर कोरंटाइन किया गया है. स्थानीय प्रशासन ने शिंदखेड़ा शहर के कंटोंमेंट क्षेत्र में 16 जुलाई तक लॉक डाउन  के दौरान  मेडिकल एवं अस्पताल शुरू रहेंगे.  किराना, सब्जी की दुकानें आदि सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. कंटोंमेंट जोन मे भी सभी प्रतिष्ठान 16 जुलाई तक बंद रहेंगे. 

घर में रहें सुरक्षित

शिंदखेड़ा में अब कोरोना ने अपने पैर पसारना शुरू कर दिये हैं.इसलिए अब अधिक सतर्क रहने (घर रहे, सुरक्षित रहे )का आह्वान तहसीलदार साहेबराव सोनवणे, नगर पंचायत मुख्य अधिकारी देवेंद्रसिंह परदेशी, पीआई दुर्गेश तिवारी, प्रशासकीय अधिकारी प्रल्हाद देवरे ने किया.