Bhujbal

  • भुजबल का बड़ा बयान

नाशिक. राज्य में आगामी नगरपालिका चुनावों (Municipal elections) के बारे में खाद्य और नागरी आपूर्ति मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने एक महत्वपूर्ण बयान (Important statement) दिया है. भुजबल के बयान से सवाल खड़ा हो गया है कि महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi) आगामी चुनाव स्वतंत्र रूप से लड़ेगी या नहीं.

हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा में महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi) के खिलाफ सीधा मुकाबला देखा गया. बेशक, तीनों दलों की एकता भाजपा को बनाए नहीं रख पाई. महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवारों ने 6 में से 4 सीटें जीतीं. केवल एक सीट भाजपा (‍BJP) के हाथ लगी. हालांकि इन नतीजों ने भाजपा को हिला दिया है. अब ग्राम पंचायत चुनाव (Gram Panchayat Election) और फिर नगरपालिका चुनाव एक बार फिर राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई को देखेंगे. इस पृष्ठभूमि मे छगन भुजबल ने नाशिक में एक संवाददाता सम्मेलन में संकेत दिया कि महाविकास आघाड़ी, शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के तीन दल अलग से चुनाव लड़ सकते हैं और बाद में एक साथ आ सकते हैं. 

प्रत्येक पार्टी ने अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी 

नगरपालिका चुनावों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भले ही महाविकास गठबंधन नगर निगम चुनाव एक साथ लड़ना चाहता है, लेकिन आज यह कहना मुश्किल है कि सीटों के वास्तविक वितरण में कितना समझौता संभव होगा. इसीलिए प्रत्येक पार्टी ने अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. पालक मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि हम स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के बाद भी एकजुट हो सकते हैं. भुजबल के बयान को देखकर इस बात के संकेत मिलते हैं कि महाविकास आघाड़ी उस समय की स्थिति को देखते हुए भाजपा को रोकने के लिए रणनीति बनाएंगे.

4 जनवरी से खुलेंगे नाशिक जिले के स्कूल

छगन भुजबल ने घोषणा की कि नाशिक जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 4 जनवरी से स्कूल शुरू किए जाएंगे. नाशिक शहर में स्कूल शुरू करने का भी आग्रह है. हालांकि, भुजबल ने स्पष्ट किया कि यह निर्णय ठाणे, मुंबई और पुणे की स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा.

कोरोना वैक्सीन जनवरी के अंत तक

कोविड के खिलाफ टीकाकरण की प्रारंभिक तैयारी पूरी कर ली गई है. यह टीका जनवरी के अंत तक जिले में उपलब्ध होगा. वैक्सीन 600 बूथों से दी जाएगी. एक बूथ हर दिन 100 लोगों का टीकाकरण करेगा. इसलिए, हर दिन 60,000 लोगों को टीका लगाया जाएगा. भुजबल ने कहा कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी.