corona virus

Loading

मालेगांव. विगत 6 महीने से कोरोना को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग प्रयास कर रहा था. नागरिकों की मदद से इसमें सफलता प्राप्त होते हुए देखने को मिल रही है. मालेगांव तहसील कोरोना मुक्ति कि दिशा में बढ़ रहा है. 

मालेगांव तहसील में मरीज संक्रमण मुक्त होने का प्रमाण 94.51 प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि 1 हजार 565 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. केवल 86 मरीजों का इलाज जारी होने की जानकारी तहसील स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शैलेश निकम ने दी. अप्रैल और मई में मालेगांव शहर में कोरोना तेजी से फैला हुआ था. प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में मरीज दाखिल हो रहे थे. 

जनजागृति से जीत रहे जंग

जून के बाद लॉकडाउन शिथिल होने के बाद कोरोना ने ग्रामीण परिसर में प्रवेश करते हुए अपना कब्जा जमाया. कोरोना नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से लगातार प्रयास किए गए. गरिकों में जनजागृति बढ़ी. इसका फायदा होता हुआ देखने को मिल रहा है. प्रति दिन अस्पताल में दाखिल होने वाले मरीजों की संख्या शून्य पर पहुंची है. मरीज स्वस्थ होने का प्रतिशत 91 प्रतिशत पर पहुंच गया है. कुल 1 हजार 707 मरीजों में से कुल 1 हजार 565 मरीज अपने घर वापस लौटे. वर्तमान में केवल 86 मरीजों का इलाज हो रहा है.