mlg nmc covid center

    Loading

    मालेगांव. मनपा प्रशासन द्वारा पुराने महानगरपालिका भवन के भूतल में कोविड प्रबंधन कक्ष (War Room) शुरू किया गया है जिसका उद्घाटन कृषि मंत्री दादा भुसे ने किया। यह कोविड प्रबंधन कक्ष 24 घंटे खुला रहेगा और 3 सत्रों में मनपा के 2 कर्मचारियों के साथ-साथ राजस्व (Revenue) और पुलिस प्रशासन (Police Administration) के एक-एक कर्मचारी यहां तैनात रहेंगे।

    नागरिकों की सहायता के लिए इस सेल में 2 मोबाइल नंबर (Mobile Number) उपलब्ध कराए गए हैं। सभी अद्यतन जानकारी वेबसाइट smartmalegaon.in पर भी देखी जा सकती है। 

    ऑनलाइन मिलेगी महत्वपूर्ण जानकारी

    वेबसाइट पर अस्पताल में उपलब्ध ऑक्सीजन, आईसीयू और वेंटिलेटर बेड की संख्या की जानकारी होगी। यह वेबसाइट मनपा के बिजली अधीक्षक अभिजीत पवार की संकल्पना से बनाई गई है। इस पूरी प्रक्रिया पर पवार का नियंत्रण रहेगा। अस्पतालों और मेडिकल स्टोरों पर उपलब्ध रेमेडिसविर का स्टॉक जनता के लिए उपलब्ध कराया गया है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्रवाई शुरू की गई है। निकट भविष्य में यह उपलब्ध स्टॉक नागरिकों को ऑनलाइन उपलब्ध होगा।

    बैठक में मौजूद रहे अधिकारी, कर्मचारी

    बैठक में अतिरिक्त जिलाधिकारी और मनपा आयुक्त धनंजय निकम, स्थायी समिति के अध्यक्ष राजाराम जाधव, उप महापौर नीलेश अहेर, उपायुक्त नितिन कापडानिस, उपायुक्त रोहिदास दरोगुलकर, सहायक आयुक्त तुषार अहेर, वैभव लोंढे, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सपना ठाकरे, ऑडिटर राजू खैरनार, विद्युत अधीक्षक अभिजीत पवार, जनसंपर्क अधिकारी दत्तात्रेय कठपुरी, कंप्यूटर विभाग प्रमुख सचिन महाले उपस्थित रहे।

    वेबसाईट और संपर्क नंबर 

    वेबसाइट smartmalegaon.in को कोविड अस्पतालों के बारे में घर पर और मौके पर नागरिकों को जानकारी देने के लिए बनाया गया है। किसी भी जानकारी को पाने के लिए मोबाइल नंबर 89564443068 और 89564443070 दिए गए हैं।

    रेमडेसिविर भंडार की जांच

    मंत्री भूसे ने वाडियो अस्पताल में 500 रेमडेसिविर इंजेक्शन के स्टॉक का निरीक्षण किया। उन्होंने मनपा कोविड अस्पतालों में दिये गये दिशा-निर्देशों के अनुसार और उचित रूप से इंजेक्शन का उपयोग करने के निर्देश दिए। भुसे ने यहां चल रहे टीकाकरण कक्ष का निरीक्षण भी किया।

    मिलेगी रियल टाईम जानकारी

    वेबसाइट पर वास्तविक समय की जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रत्येक अस्पताल को अपना ऑनलाइन खाता दिया गया है। इससे मरीज के भर्ती या छुट्टी मिलते ही संबंधित अस्पतालों में बेड की संख्या तुरंत अपडेट हो जाएगी। अस्पताल द्वारा अंतिम रूप से अपडेट किये गये बिस्तरों की संख्या समय और तारीख के साथ दिखाई देगी।