मनपा खरीदेगी 50 हजार एंटीजेन किट

  • संभावित कोरोना संक्रमण की तैयारी

Loading

नाशिक. शहर में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में एंटीजेन जांच की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. एक लाख एंटीजेन किट के माध्यम से कोरोना मुक्त नाशिक अर्थात मिशन जीरो नाशिक के अभियान के कारण कोरोना की स्थिति नियंत्रित होने के बाद दूसरे संभावित लहर की पार्श्वभूमि पर नाशिक महानगर पालिका ने और 50 हजार एंटीजेन टेस्ट किट खरीदी करने का निर्णय लिया है. 

2.46 करोड़ मनपा ने किया मंजूर

स्थायी समिति में इसके लिए 2.46 करोड़ रुपए के खर्च के लिए मंजूरी दी गई. सभापति गणेश गिते की अध्यक्षता में हुई स्थायी समिति की ऑनलाइन सभा में इस संदर्भ में प्रस्ताव मंजूर हुआ. नाशिक में कोरोना का संक्रमण फैलने के बाद पुणे, मुंबई, धुलिया की लैब से कोरोना जांच की रिपोर्ट मिलने में देरी हो रही थी. परिणामस्वरूप इस बीमारी को काबू करना मुश्किल हो रहा था. इसलिए मनपा ने कोरोना की रिपोर्ट तत्काल प्राप्त करने के लिए एक लाख एंटीजेन किट खरीदी करने का निर्णय लिया. भारतीय जैन संगठन सहित अन्य कुछ सामाजिक संगठनों की मदद से मनपा ने शहर में मिशन जीरो नाशिक अभियान शुरू किया. हजारों नागरिकों ने इस अभियान के माध्यम से कोरोना की जांच कराई. इससे संक्रमित मरीज सामने आए.

नवम्बर में दूसरी लहर की सम्भावना

इस अभियान में लगभग 12 हजार 595 नागरिक पॉजिटिव मिले थे, परंतु खरीदी गई किट समाप्त होने से मनपा द्वारा सामाजिक संगठन के माध्यम से शुरू किया गया अभियान बंद हो गया था. केवल मनपा के फीवर क्लिनिक के माध्यम से कोरोना जांच करने का नियम बनाया गया. इस दौरान नवंबर में दूसरी लहर आने की संभावना व्यक्त की जा रही है. इस पार्श्वभूमि पर मनपा ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए अगले दो महीने में 50 हजार एंटीजेन किट खरीदी करने का निर्णय मनपा ने लिया.