Marathi literature conference from 26 to 28 March
फाइल फोटो

Loading

नाशिक. 94वां अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन (All India Marathi Literature Conference) मार्च के अंतिम सप्ताह में 26 से 28 तक नाशिक (Nashik) में होगा। मनपा को तीसरे सप्ताह में यानी 19 से 21 मार्च तक अधिवेशन आयोजित करने का निर्देश दिया गया है। हालांकि, पिछले सप्ताह आयोजन निकाय द्वारा स्थगित किए जाने के बाद मनपा के अध्यक्ष और पदाधिकारियों ने समान तिथियों को मंजूरी दी।

रविवार, 24 को बैठक में इस पर फिर से चर्चा की गई और सम्मेलन के अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ साहित्यकार भरत सासने के नाम को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है। बैठक नाशिक के गोखले एजुकेशन सोसाइटी में हुई। साहित्य महामंडल अध्यक्ष कौतिकराव ठाले पाटिल, दादा गेरे, उषा तांबे, रामचंद्र कालुंखे, कपूर वासनिक, मिलिंद जोशी, विलास मानेकर, लोकहितवादी मंडल के ट्रस्टी हेमंत टकले, अध्यक्ष जयप्रकाश जातेगांवकर और अन्य पदाधिकारी बैठक में मौजूद थे।

सम्मेलन में पूरणपोली और मांडे की दावत

सम्मेलन 28 मार्च को होली पर समाप्त होगा। इसलिए, आयोजक मांडे का दावत देने की योजना बना रहे हैं। मांडे की उत्तरी महाराष्ट्र में विशेषता है। इसके अलावा जलगांव  भरता बैंगन हर जगह प्रसिद्ध है। साथ ही पूरणपोली और महाराष्ट्र के व्यंजनों से समारोह में आए अतिथियों की मेजबानी की जाएगी।