A woman who has been suffering from depression since her husband's suicide commits suicide

Loading

मायके वालों ने दामाद के घर के सामने किया अंतिम संस्कार

दिंडोरी. तहसील की नीलवंडी निवासी विवाहिता ने जहरीली दवा का सेवन कर आत्महत्या कर ली. इसके बाद संतप्त हुए मायके वालों ने विवाहिता की मौत के लिए ससुराल वालों के जिम्मेदार होने का आरोप लगाते हुए शव का दामाद के घर के सामने अंतिम संस्कार किया. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

 पुलिस के अनुसार नीलवंडी निवासी विवाहिता अश्विनी किरण पताडे ने जहरीली दवाई का सेवन कर लिया. घटना की जानकारी मिलते ही उसे उपचार के लिए नाशिक के जिला सरकारी अस्पताल में दाखिल किया गया. इस दौरान अश्विनी ने दम तोड़ दिया. इसके बाद मायके वालों ने अश्विनी की मौत के लिए ससुराल वालों के जिम्मेदार होने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की. जब तक मामला दर्ज नहीं होता, तब तक शव पर अंतिम संस्कार न करने की भूमिका अपनाई. 

पुलिस के मामला दर्ज करने के बाद मायके वालों ने अश्विनी के शव का जमाई के घर के सामने अंतिम संस्कार किया. इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ससुराल वालों ने फ्लैट लेने के लिए 5 लाख रुपए की मांग की थी, जिसे पूरा न करने से शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना दी गई. इसके बाद भी अश्विनी के मायके से पैसे न लाने पर उसे जबरन जहरीली दवा पिलाई गई. 

ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज

दिंडोरी पुलिस ने मृत अश्विनी के पिता भाऊसाहब हलदे की शिकायत के आधार पर अश्विनी को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के मामले में पति किरण पताडे, ससुर संजय पताडे, सास कल्पना पताडे, देवर रोशन पताडे, ननद मोनिका दयाल, तुषार दयाल आदि के खिलाफ भादंवि की धारा 306, 498 अ, 323, 504, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया है. इस मामले की अधिक जांच उपविभागीय पुलिस अधिकारी सदाशिव वाघमारे के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक अनिल कुमार बोरसे, सहायक पुलिस निरीक्षक कल्पेश कुमार चव्हाण कर रहे हैं.