24 घंटे में मिले 400 से ज्यादा पोजिटिव मरीज

Loading

12 मरीज़ों की हुई मौत

नाशिक. नाशिक ज़िले में कोरोना का कहर हर दिन बढ़ता जा रहा है. बुधवार 15 जुलाई की रात तक जिले के बड़े शहरों में 8 और ग्रामीण इलाकों में 4 मरीज़ों की मौत हो गई है. अब तक कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 360 तक पहुंच गया है. गुरुवार की दोपहर तक पिछले 36 घण्टों में शहर और ग्रामीण इलाकों में मरीज़ों की संख्या 400 से अधिक हुई है. कुल मिलाकर ज़िले में अब तक 7763 मरीज़ हो गए हैं. मरीज़ों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या बुधवार को सामने आई, जिसमें एक साथ 226 लोगों की रिपोर्ट Positive आई. 

स्वास्थ्य विभाग में मचा हाहाकार

एक साथ इतनी बड़ी संख्या सामने आने से ज़िले की स्वास्थ्य यंत्रणा में हाहाकार मच गया. स्वास्थ्य विभाग अब भी चिंता में है कि रोज़ मरीज़ों का आंकड़ा कम ना होते हुए बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 24 घण्टों में 12 लोगों की मौत हो जाने से मृतकों का आंकड़ा भी 360 तक पहुंच गया है. मृतकों में नाशिक शहर के 190, मालेगांव के 79, नाशिक ग्रामीण के 78 और अन्य जिलों के 14 मरीज़ों का समावेश है. रोज़ नए संदिग्धों की संख्या भी बढ़ती रहने से स्वैब रिपोर्ट भी सैकड़ों की संख्या में प्रलंबित हैं. 

कुछ रिपोर्ट बाकी

बुधवार को 891 स्वैब के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है. प्रशासन को मरीज़ों की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए तुरंत उपाय करने की आवश्यकता है. मालेगांव में बुधवार को 23 नए मरीज़ सामने आए. इनमें शहर के ग्रामीण इलाकों के मरीजों की संख्या अधिक है. यह मरीज़ चंदनपुरी, सोयेगांव, जाजुवाडी, दरेगांव, कैम्प, सायेने बुद्रुक, संगमेश्वर, खाकुडी, अजंग के निवासी हैं. सिन्नर शहर और तहसील में भी मरीज़ों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. यहां भी एक दिन में 25 मरीज़ पाए गए हैं.