Nashik Municipal Corporation suffered a setback of 150 crores in the first quarter, the councilors may have to face problems

    नाशिक. महानगरपालिका (Municipal Corporation) के प्रभाग समिती सभापती (Divisional Committee Chairman) पद के चुनाव (Election) में उम्मीदवारी नामांकन दाखिल करते हूए पूर्व प्रभाग में एकमेव उम्मीदवारी अर्ज आने से यहां भाजपा का सभापती (BJP Chairman) निश्चित माना जा रहा है। पंचवटी प्रभाग (Panchavati Division) में भाजपा के सामने अन्य किसी भी पार्टी ने उम्मीदवारी नामांकन ना भरने से यहां भाजपा का सभापती पद का चुनाव अविरोध होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। बाकी वार्डों में चुनाव को अपरिहार्य माना जा रहा है।

    नाशिक महानगरपालिका के 6 प्रभाग समिती सभापती पद के लिए चुनाव सोमवार 19 जुलाई को होने वाले हैं।  इस पद के चुनाव के लिए गुरुवार को उम्मीदवारी नामांकन दाखिल करने का आखरी दिना था। पूर्व भागों के लिए भाजपा की दीपाली कुलकर्णी का एकमात्र उम्मीदवारी अर्ज दाखिल किया गया है। वहीं पंचवटी प्रभाग के लिए भाजपा के मच्छिंद्र सानप, रुची कुंभारकर और पूनम सोनवणे ने उम्मीदवारी अर्ज भरा है।  इस निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा का बहुमत है, इसलिए किसी अन्य राजनीतिक दल ने नामांकन दाखिल नहीं किया है, लेकिन राजनीतिक विशेषज्ञों की राय है कि चुनाव तभी हो सकते हैं जब भाजपा में बगावत हो।  शेष वार्डों में भाजपा की मीरा हाडगे और सुमन सातभाई ने नाशिकरोड पर नामांकन पत्र दाखिल किया है जबकि उनके खिलाफ शिवसेना की ओर से प्रशांत दिवे ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

    सातपुर वार्ड में मनसे के योगेश धिवरे और शिवसेना के मधुकर जाधव ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। पश्चिमी वार्डों में वत्सला खैरे और भाजपा के योगेश अहिरे ने नामांकन दाखिल किया है, जबकि कांग्रेस, मनसे, राष्ट्रीयवादी कांग्रेस पार्टी निर्दलीय के पास बहुमत है।  सिडको वार्ड में भाजपा की छाया देवांग और शिवसेना की सुवर्णा मटाले ने नामांकन दाखिल किया है। इन वार्डों में शिवसेना का दबदबा है।  कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते ये सभी चुनाव ऑनलाइन होंगे।  भाजपा की ओर से नगर अध्यक्ष गिरीश पालवे, महापौर सतीश कुलकर्णी, सतीश सोनवणे, अरुण पवार, कमलेश बोडके और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे, जबकि शिवसेना के नेता सुधाकर बडगुजर, विपक्षी नेता अजय बोरस्ते और समूह के नेता विलास शिंदे और अन्य पदाधिकारी और नगरसेवक उपस्थित थे।