नगराध्यक्षा ने शुरू कराया मेरा परिवार मेरी जिम्मेदारी अभियान

अमलनेर. नगर परिषद कोविड 19 को नियंत्रित करने और मृत्यु दर को कम करने के लिए मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी अभियान को लागू किया है. 15 सितंबर से 25 अक्टूबर तक इस अभियान को अमलनेर तहसील में चलाया जाएगा. अमलनेर शहर में 37 स्वास्थ्य दल इस अभियान के माध्यम से शहर के सभी नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे. एक टीम में दो स्वास्थ्य कार्यकर्ता शामिल हैं और यह टीम प्रतिदिन 50 घरों की आबादी का नियमित स्वास्थ्य सर्वेक्षण करेगी. इस जांच मुहिम में नागरिकों के जिस्म का तापमान, ऑक्सिजन लेवल के साथ ही अन्य जटिल बीमारियां मधुमेह, किडनी रोग, हृदरोग आदि बीमारियों के मरीजों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. यदि हल्के लक्षण पाए जाते हैं, तो उन्हें तुरंत इलाज किया जाएगा.

नगराध्यक्षा पुष्पलता पाटिल ने अभियान का उद्घाटन करते हुए नागरिकों से तत्काल सर्दी बुखार जुखाम तथा अन्य जटिल बीमारियों पर नगर परिषद द्वारा स्थापित स्वस्थ टीम से सहयोग करते हुए जांच कराने की अपील की है. नागरिकों को घर रहने और बिना कार्य के बाहर ना निकलने और नियमों का पालन करने की भी अपील की है.

इस योजना का उद्घाटन अमलनेर नगर परिषद के नव नियुक्त नगराध्यक्षा जीजामाता कृषि भूषण, पुष्पलता पाटिल द्वारा किया गया. इस मौके पर पूर्व विधायक कृषि भूषण साहबेराव पाटिल, नगरसेवक मनोज पाटिल, मुख्याधिकारी डॉ. विद्या गायकवाड़, डॉ. विलास महाजन, डॉ. शेलकर, महेश पाटिल, रवि पाटिल, प्रीत पालसिंग बग्गा, संजय चौधरी, निलेश सालुंखे व आरोग्य कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.