SpiceJet
File Photo

    Loading

    नाशिक. ओझर हवाई अड्डे (Ozhar Airport) का दायरा धीरे-धीरे बढ़ रहा है और नाशिक शहर (Nashik city) देश के विभिन्न महानगरों से जुड़ रहा है। स्पाइस जेट (Spice Jet) ने नाशिक (Nashik) और कोलकाता (Kolkata) के बीच एक नई सेवा शुरू करने का फैसला किया है। इससे नाशिक के विकास को और गति मिलेगी। दिल्ली एयरलाइंस नाशिक से उत्तर भारत, बैंगलोर से दक्षिण भारत और अहमदाबाद से पश्चिम भारत तक चलती है। पूर्वी भारत हवाई मार्ग से नहीं जुड़ा था। अब जब कोलकाता के लिए एक नई एयरलाइन शुरू की गई है, तो इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है। 

    सोमवार से शनिवार तक 6 दिनों के लिए नाशिक से कोलकाता की उड़ान उपलब्ध होगी। कंपनी ने सेवा के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है, जो 29 मार्च से शुरू होगी।  सभी एयरलाइंस ने इस नए मार्ग पर यात्रियों की प्रतिक्रिया पर ध्यान दिया है। वर्तमान में, एलायंस एयर के नाशिक-पुणे, नाशिक-हैदराबाद,नाशिक-अहमदाबाद, ट्रू जेट के नाशिक-अहमदाबाद, स्टार एयर के नाशिक-बेलगाम, स्पाइस जेट के नाशिक-बेंगलुरु और नाशिक-नई दिल्ली ओझर एयरपोर्ट से चल रहे हैं। वर्तमान में, नाशिक-नई दिल्ली सेवा सप्ताह में केवल चार दिन उपलब्ध है। कंपनी ने सप्ताह में 7 दिन सेवा देने का फैसला किया है, क्योंकि दिल्ली उड़ान को यात्रियों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। 

    बढ़ रही है कनेक्टिविटी

    नाशिक से विभिन्न शहरों की उड़ानों को यात्रियों से भारी प्रतिक्रिया मिल रही है और अन्य प्रमुख महानगरों को भी देश की राजधानी से जोड़ा जा रहा है। बड़े पैमाने पर कृषि व्यापार नाशिक से किया जाता है। यह व्यापारियों के लिए एक बड़ी राहत होगी, क्योंकि इसमें पूर्वोत्तर राज्य भी शामिल हैं। देश भर में एयरलाइंस की कनेक्टिविटी बढ़ रही है, जो नाशिक के विकास को और बढ़ावा देगी।