froud
FILE- PHOTO

    Loading

    नाशिक. नेपाल (Nepal) में एक प्याज व्यापारी (Onion Trader) से 6 लाख 50 हजार रुपए ऑनलाइन (Online) लेने और प्याज (Onion) की डिलीवरी न कर सस्ती कीमत पर प्याज की पेशकश कर धोखा दिया गया था। ग्रामीण पुलिस में शिकायत दर्ज किए जाने के बाद संदिग्ध ग्रिबेल प्याज निर्यात कंपनी के निदेशक से 24 घंटे के भीतर पैसे बरामद किए गए। 

    पुलिस द्वारा दी गई जानकारी और राजाराम मुक्तिनाथ रेगमी (नेपाल निवासी) द्वारा की गई शिकायत के अनुसार, संदिग्ध राहुल कचरू चौधरी (निंबाले, चंदवाड़ ), ग्रिबेल एक्सपोर्ट कंपनी के एक निदेशक ने सस्ते प्याज की पेशकश की। प्याज भेजने से पहले, रेगमी ने 6 लाख 50 हजार रुपए ऑनलाइन भेजे। कई दिनों के बाद भी प्याज नहीं मिला तो पैसों की मांग की गई, जिसे बार-बार टाला गया।

    चेक भी हुआ बाऊंस

    चौधरी को कंपनी ने जो चेक दिए वह भी बाऊंस हो गया। अंत में, रेगमी ने स्पेशल रेंज इंस्पेक्टर जनरल प्रताप दिघावकर के कार्यालय में आवेदन दिया। तब लासलगांव पुलिस को शिकायत की जांच करने का आदेश दिया गया। विश्वनाथ निमसे, राहुल वाघ, रामकृष्ण सोनवणे, आदिनाथ कोठुले और प्रदीप अजगे की एक टीम ने अधीक्षक सचिन पाटिल के मार्गदर्शन में शिकायत प्राप्त होने के 24 घंटे के भीतर व्यापारी को पैसा लौटा दिए।

    सोशल मीडिया से मिली जानकारी 

    रेगमी को नेपाल में सोशल मीडिया (Social Media) पर पता चला कि उसे धोखाधड़ी (Fraud) करने वाले व्यापारियों से पैसे वापस मिल रहे हैं। उन्होंने अपने रिश्तेदारों की मदद से महानिरीक्षक कार्यालय नाशिक में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने ग्रामीण पुलिस को धन वापस करने के लिए धन्यवाद दिया