अवैध व्यापार की शिकायत के लिए नया सेल

  • जानकारी मिलने पर तुरंत होगी कार्रवाई

नाशिक. जिले में कानून-व्यवस्था बनाए रखने सहित बढ़ते अवैध व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन ने कड़े कदम उठाए हैं. अवैध धंधों से संबंधित शिकायतों को देखने के लिए एक समन्वय सेल का गठन किया गया है. जिला कलेक्टर सूरज मांढरे ने बुधवार को कहा कि इस सेल के कारण जिले में अवैध व्यापारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी.

बैठक में लिया गया निर्णय

जिले में अवैध कारोबार को रोकने के लिए जिला कलेक्टर सूरज मांढरे की अध्यक्षता में प्रशासन के सभी विभागों की समन्वय बैठक हाल ही में आयोजित की गई थी. बैठक में एक समन्वय कक्ष स्थापित करने का निर्णय लिया गया. जिसके अनुसार सेल की स्थापना की गई है और इस सेल के माध्यम से सभी विभागों के बीच समन्वय किया जाएगा.

भागवत मुख्य समन्वयक नियुक्त

 रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर भागवत डोईफोडे को यूनिट का मुख्य समन्वयक नियुक्त किया गया है. संग्राम सिंह निशंदर (उपायुक्त अपराध शाखा) शर्मिष्ठा वालावलकर (सहायक पुलिस अधीक्षक) बिसन भूतकर (उप अधीक्षक, राज्य उत्पाद शुल्क विभाग) के.एम वीरकर (सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी) हेमंत हेमाडे (जिला आपूर्ति अधिकारी), अरविंद नरसीकर (जिला खनन अधिकारी), आनंद पाटिल (वन रेंज अधिकारी), विवेक भदाने  (खाद्य एवं औषधि निरीक्षक) चंद्रकांत मोरे और अमित रस्कर समन्वय सेल के सदस्य होंगे. इस सेल में केवल नागरिकों से अवैध व्यापार के बारे में शिकायतें दर्ज की जाएंगी और शिकायतों को संबंधित विभाग के ई-मेल के साथ-साथ संबंधित विभाग के अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा. मांढरे ने जानकारी दी है कि संबंधित विभाग शिकायतों पर कार्रवाई करेगा और समन्वय सेल के ई-मेल पर पूर्ण रिपोर्ट भेजेगा.

सीधे रिपोर्ट करें

जिले में किसी भी अवैध घटनाओं के बारे में पता चलने पर नागरिकों को दिए गए नंबर पर संपर्क करना होगा. जिला प्रशासन ने यह भी अपील की है कि शिकायत दर्ज करते समय कहां, कब और क्या हुआ, इसकी पूरी जानकारी दी जानी जरूरी है.

जानकारी देने के लिए समन्वय सेल के मोबाइल नंबर 09405869940 पर कॉल करें या ई-मेल आईडी nashikhb123@gmail.com पर पूर्ण जानकारी दें. जिला कलेक्टर मांढरे ने स्पष्ट किया कि दिए गए नंबर पर केवल अवैध व्यापार संबंधित शिकायत स्वीकार की जाएगी.