New ICU made with donated funds, 10-bed ICU in Sainath Hospital inaugurated

    शिर्डी. श्री साईंबाबा संस्थान शिर्डी (Shri Saibaba Sansthan Trust, Shirdi) के साईंनाथ अस्पताल (Sainath Hospital) की तीसरी मंजिल का काम पूरा हो चुका है। इस पर नया आईसीयू (ICU) बना कर अस्पताल को सौंप दिया गया है। संस्थान को भक्तों की ओर से 1 करोड़ 43 लाख 98 हजार 164 रुपए दान किए गए। इस नई अपडेटेड इंटेंसिव केयर यूनिट को संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कान्हुराज बागटे द्वारा अस्पताल को सौंपा गया और इसका उद्घाटन किया गया।

    संस्थान के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवींद्र ठाकरे, मुख्य लेखाधिकारी बाबासाहेब घोरपड़े, दाता साईं भक्त डॉ. जयकिशन मोर्दानी, भूषण शाह, प्रशासनिक अधिकारी डॉ. आकाश कसवे, दिलीप उगले, साईंनाथ अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मैथिली पीतांबरे, चिकित्सा अधिकारी डॉ. कडू, डॉ. तांबे, नर्स और कर्मचारी इस लोकार्पण के समय उपस्थित थे। 

    कुल 300 बेड उपलब्ध होंगे

    श्री साईंनाथ अस्पताल में मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी के कारण अस्पताल की इमारत की तीसरी मंजिल का निर्माण किया गया है। साथ ही 2015 से यहां अतिरिक्त आईसीयू स्थापित किए गए हैं। अस्पताल के नए निर्माण का काम पिछले कुछ वर्षों से चल रहा था, अब अस्पताल भवन की तीसरी मंजिल का काम पूरा हो चुका है और इस अस्पताल में कुल 300 बेड उपलब्ध होंगे। अत्याधुनिक 10 बेड का नया आईसीयू भी स्थापित कर दिया गया है। मुंबई के एक दानदाता साई भक्त  उत्तमचंदानी ने इस आईसीयू के लिए एक करोड़ 43 लाख 98 हजार 164 रुपए के बेड, वेंटिलेटर और मॉनिटर दान किए हैं। नए बनाए गए वार्ड के लिए पुणे के क्‍वॉलिसर्ज सर्जिकल के भूषण शहा ने 5 लाख 75 हजार रुपए के बेड, मॅटरेस, लॉकर आदि सामग्री दान किए। इससे पहले आईसीयू में बेड की कमी के कारण कई मरीजों को अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित करना पड़ता था। अब इस नई सुविधा से ज्यादा से ज्यादा मरीजों को फायदा होगा।