Ujjwal Naikam

    जलगांव. एकनाथ शिंदे की बैठक के बाद उज्ज्वल निकम ने राजनीतिक गलियारों (Political Circles) में शिवसेना (Shiv Sena) के प्रवेश पर चर्चा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि उन्होंने अभी तक राजनीति में प्रवेश करने पर विचार नहीं किया है। शहरी विकास मंत्री (Urban Development Minister) और शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने राज्य के विशेष लोक अभियोजक अधिवक्ता (Special Public Prosecutor) उज्जवल निकम (Ujjwal Nikam) से मुलाकात की। 

    जलगांव के दौरे पर आए एकनाथ शिंदे के इस दौरे को लेकर फिलहाल राजनीतिक गलियारों में चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि नेता उज्ज्वल निकम को शिवसेना में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी उज्ज्वल निकम से मुलाकात की थी, जब वह जलगांव के दौरे पर थे। जलगांव के दौरे पर आए एकनाथ शिंदे शनिवार को उज्ज्वल निकम से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे।  करीब 15 से 20 मिनट तक उज्ज्वल निकम और एकनाथ शिंदे के बीच बंद कमरे में चर्चा हुई।  उस समय क्या चर्चा हुई, इस पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन इस बार कहा जा रहा है कि उज्ज्वल निकम के शिवसेना में प्रवेश को लेकर चर्चा हुई थी।

    राष्ट्रीयवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने उज्ज्वल निकम को राज्यसभा में सीट देने की पेशकश की थी।  लेकिन उज्जवल निकम ने इस प्रस्ताव को 2 बार खारिज कर दिया था। चर्चा है कि शिवसेना उज्ज्वल निकम को राज्यसभा भेजने की कोशिश कर रही है।  ऐसे में अगर कोई प्रस्ताव आता है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि उज्जवल निकम क्या फैसला करते हैं।  निकम ने बताया कि एकनाथ शिंदे के साथ बंद कमरे में चर्चा हुई है और विवरण नहीं दिया जा सकता है। इससे पहले मैंने शरद पवार के प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया था।  पिछले महीने सांसद संजय राउत और मेरे बीच की मुलाकात सिर्फ एक सद्भावना मुलाकात थी। उन्होंने कहा कि मेरे सभी दलों के नेताओं के साथ अच्छे संबंध हैं और वे घर आते जाते हैं।