नो मास्क नो एंट्री अभियान लागू

  • दिवाली में नागरिकों को पहनना पड़ेगा मास्क
  • बिना मास्क पहने नहीं कर सकेंगे खरीदारी

Loading

नाशिक. चूंकि सर्दियों में करोना की एक और लहर आने की संभावना है, इसलिए नाशिक के निवासियों को इस दिवाली मास्क पहनना होगा. मनपा आयुक्त कैलास जाधव ने बाजारों में ‘नो मास्क, नो एंट्री’ अभियान को लागू करने का फैसला किया है. इसलिए पेशेवरों के साथ-साथ उपभोक्ताओं को कार्रवाई से बचने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा. 

न पहनने पर कार्रवाई

कोरोना से बचाव के लिए हर किसी को मास्क पहनना आवश्यक है. मास्क न पहनने वाले अनियंत्रित नागरिकों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है. नए रोगियों की संख्या, जो हर दिन हजारों में बढ़ रही थी अब 200 से नीचे है. हालांकि, सर्दियों में कोरोना की दूसरी लहर की प्रबल संभावना है, जिससे रोगियों और मौतों की संख्या बढ़ सकती है. संभावित स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मनपा के माध्यम से उपाय करने को प्राथमिकता पहले से दी गई है. लेकिन नागरिकों को भी अपना ध्यान रखने और भीड़ से दूर रहने की आवश्यकता है.

कमिश्नर ने लिया फैसला

दशहरा के मौके पर बाजारों में उमड़ी भीड़ ने नागरिकों की लापरवाही को दर्शाया है. दिवाली पर भीड़ और बढ़ने की संभावना है. इसलिए कमिश्नर जाधव ने बाजारों में ‘नो मास्क, नो एंट्री’ अभियान को लागू करने का फैसला किया है. इस अभियान के तहत, नगर निगम के माध्यम से शहर के बाजार क्षेत्रों में दस्तों को तैनात किया जाएगा. कार्रवाई के लिए पुलिस सहायता भी मांगी जाएगी.

मनपा टीमें करेंगी निरीक्षण

जाधव ने जानकारी दी कि एक पत्र मनपा की ओर से पुलिस आयुक्त को भेजा जाएगा. दुकानदारों के खिलाफ अभियान के तहत, प्रत्येक दुकानदार को अपनी दुकान के सामने ‘नो मास्क, नो एंट्री’ साइन लगाना आवश्यक है. मनपा की टीमें बाजारों में लगातार निरीक्षण करेंगी. दुकानों में कोई बिना मास्क पाए जाने पर जाधव ने दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है.