DM Suraj Mandhra's purse stolen at the wedding ceremony

Loading

जिलाधिकारी सूरज मांढरे ने दी अनुमति

नाशिक. मुंबई-पुणे में कोरोना संक्रमण दिन-ब- दिन बढ़ने से अनेक सिनेमा और सीरियलों की शूटिंग रद्द करने से निर्माताओं को बड़े तौर पर नुकसान हुआ है. इस पार्श्वभूमि पर नाशिक शहर में शूटिंग करने के लिए चित्रपट विकास महामंडल ने जिलाधिकारी सूरज मांढरे से अनुमति मांगी थी, जिसे गंभीरता से लेते हुए मांढरे ने शर्तों के आधार पर अनुमति दी है. इसलिए नाशिक शहर में सिनेमा और सीरियल की शूटिंग का मार्ग खुल गया है. विशेष यह है कि इससे नाशिक शहर के कलाकारों को भी काम करने का मौका मिलेगा.

बता दें कि नाशिक में सिनेमा और सीरियल की शूटिंग करने के लिए पिछले कई सालों से अनेक संस्थाएं विविध स्तर पर प्रयास कर रही थीं. परंतु उन्हें सफलता नहीं मिली. क्योंकि अनेक कलाकार मुंबई-पुणे में शूटिंग के लिए प्राथमिकता दे रहे थे. 

आर्थिक संकट में निर्माता

कोरोना की पार्श्वभूमि पर मुंबई-पुणे में शूटिंग बंद हो गई है. परिणामस्वरूप निर्माताओं को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए सिनेमा और सीरियलों का शूटिंग शुरू करना आवश्यक है. मुंबई-पुणे में शूटिंग के लिए अनुमति न मिलने से कई निर्माता सातारा-सांगली में जा रहे हैं. परंतु वहां पर भी समस्या निर्माण होने से शूटिंग बंद हो गई है. इसलिए अधिकांश निर्माता नाशिक को पसंद कर रहे हैं. नाशिक जिले में शूटिंग के लिए अनुमति मिले, इसलिए सिनेमा विकास महामंडल ने पालक मंत्री छगन भुजबल और जिलाधिकारी सूरज मांढरे को ज्ञापन सौंपा, जिसे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने शर्तों के आधार पर अनुमति दे दी है.

नियमों का पालन अनिवार्य

शूटिंग के दौरान सुरक्षा के लिए जिलाधिकारी द्वारा निश्चित किए गए सभी नियमों का पालन करना आवश्यक है. साथ ही नाशिक में बाहर से आने वाले कलाकारों के स्वास्थ्य की जांच करने के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा. जिलाधिकारी द्वारा लिए गए इस निर्णय से शहर के पर्यटन व्यवसाय को बूस्ट मिलेगा. साथ ही स्थानीय कलाकार सहित इस व्यवसाय से संबंधित सभी को रोजगार उपलब्ध होगा. पूरे राज्य में केवल नाशिक में ही शूटिंग के लिए अनुमति दी गई है. लगातार शूटिंग शुरू रही तो शहर में नई इंडस्ट्री तैयार हो सकती है.