नोट बंदी की तरह प्याज निर्यात बंदी: भुजबल

Loading

भाजपा नेता केंद्र पर बनाएं दबाव

नाशिक. 50,000 क्विंटल प्याज बांग्लादेश सीमा पर निर्यात किया जा रहा था, उसी समय निर्यात बंदी लागू कर दी गई. नाशिक में पत्रकारों से बात करते हुए भुजबल ने केंद्र सरकार के फैसले की आलोचना की. भुजबल ने पूछा कि प्याज सस्ता होने पर उसे फेंक दिया जाता है, उस समय प्याज को अधिक दाम क्यों नहीं दिए जाते. उन्होंने भाजपा नेताओं से केंद्र पर दबाव बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि देश के बनते बिगड़ते व्यवसाय के कारण ही पाकिस्तान और ईरान से मांग बढ़ती है, जो उनके देश के लिए हानिकारक है. उन्होंने सांसद नवनीत राणा की भी आलोचना की.

उन्होंने कहा कि हमें यह तय करना होगा कि किन मुद्दों को महत्व दिया जाना चाहिए. राज्य के खाद्य और नागरिक आपूर्ति और संरक्षक मंत्री छगन भुजबल ने गुरुवार को प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगाने के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि यह सामान्य शैली में बंद होगा. प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध नोट बंदी की तरह है. इससे देश की अर्थव्यवस्था डांवाडोल हो जाएगी.

मराठा समाज को आरक्षण मिलना जरूरी 

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र के 10 फीसदी आरक्षण पर रोक नहीं लगाई है. हालांकि, भुजबल ने कहा कि वह मराठा आरक्षण पर स्थगन से हैरान हैं. उन्होंने कहा कि सभी पार्टी नेताओं को एक साथ आना चाहिए और आरक्षण के मुद्दे को हल करना चाहिए. मराठा समुदाय को न्याय देना जरूरी है.

उन्होंने स्पष्ट किया कि इस मुद्दे को अब अदालत के स्तर पर हल किया जाना है. मुख्यमंत्री इस ओर ध्यान दे रहे हैं. फडणवीस ने नीति बनाई है, वह इसे दोष नहीं देते हैं, लेकिन हमें एक साथ आना चाहिए और इस समस्या को हल करना चाहिए. सभी की मांग है कि आरक्षण को प्रभावित किए बिना ओबीसी, दलितों और आदिवासियों को आरक्षण दिया जाना चाहिए.