ओझर हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय दर्जा जल्द

  • उच्च पदस्थ अधिकारियों के दल ने दौरा कर लिया जायजा
  • अंतरराष्ट्रीय कुरियर सेवा की मिल चुकी है अनुमति

नाशिक. ओझर हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा देने के लिए टेस्ट शुरू है. हवाई अड्डे से संबंधित होने वाले विविध विभागों के दिल्ली के उच्च पदस्थ अधिकारियों के पथक ने ओझर हवाई अड्डे का दौरा करते हुए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लेकर हवाई अड्डा प्रशासन को कुछ महत्वपूर्ण सूचनाएं दीं. इस दौरे से ओझर हवाई अड्डे को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा प्राप्त होगा. ओझर हवाई अड्डे को दो माह पहले इंटरनेशनल कुरियर हब सेवा को अनुमति मिली थी. इसलिए अंतरराष्ट्रीय कुरियर सेवा ओझर हवाई अड्डे से शुरू होने से नाशिक के विकास को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही ओझर हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा मिलने के लिए सांसद हेमंत गोडसे पिछले कुछ माह से प्रयास शुरू किए हैं.

अंतरराष्ट्रीय दर्जा दिलाने प्रयास कर रहे सांसद गोडसे

परिणामस्वरूप दिल्ली स्थित हवाई उड़ान मंत्रालय में एक विशेष बैठक हुई, जिसमें सांसद गोडसे ने ओझर हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा देना कितना जरूरी है? इस बारे में अधिकारियों को जानकारी दी. सांसद गोडसे की इस मांग को गंभीरता से लेते हुए हवाई अड्डे से संलग्न होने वाले विविध विभागों के अधिकारियों ने ओझर हवाई अड्डे का दौरा किया. इस पथक में ब्यूरो ऑफ इमिग्रीनेशन के ज्वाइंट डायरेक्टर पाठक, कस्टम विभाग के चौधरी, एनआईसी के मते, हैलकॉन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधाकर सेन सहित एचएएल विभाग के उच्च पदस्थ अधिकारी शामिल थे.

नाशिक के विकास को मिलेगा बूस्ट

ओझर हवाई अड्डे के पथक ने अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए आवश्यक सेवा व सुविधा के बारे में महत्वपूर्ण सूचना दी, जिसकी पूर्तता होने के बाद प्रशासकीय अनुमति के बाद ओझर हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय विमानों का टेकअप और लैंडिंग होने का मार्ग खुल जाएगा. नाशिक से यात्रियों की यातायात शुरू होने के साथ कृषि माल का भी निर्यात होगा.

ओझर हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू हो, यह नागरिकों की मांग थी. अंतरराष्ट्रीय कुरियर हब को मिली अनुमति से देश-विदेश से आने वाले पार्सल की राह खुल गई है. जल्द ही अंतरराष्ट्रीय विमानों के भी उड़ान भरने से नाशिक सहित उत्तर महाराष्ट्र के विकास को बढ़ावा मिलेगा.

-हेमंत गोडसे, सांसद, नाशिक